नंबर1 टेनिस खिलाड़ी और उनकी पत्नी समेत तीन खिलाड़ी CORONA POSITIVE

World's number, one tennis player, Serbia, Novak Djokovik, corona virus, positive report,

Novak Djokovic and Jelena rise

बेलग्राद। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी (World’s number one tennis player) सर्बिया (Serbia) के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) का सोमवार को बेलग्राद पहुंचने के बाद कोरोना वायरस (corona virus) ‘कोविड-19’ का टेस्ट किया गया और मंगलवार को आयी रिपोर्ट में वह पॉजिटिव (positive report) पाए गए हैं।

जोकोविच (Novak Djokovik) के अलावा बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच और सर्बिया के विक्टर ट्रायकी के भी कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद प्रोफेशनल टेनिस की वापसी मुश्किल हो गयी है। सर्बिया के महान टेनिस खिलाड़ी जोकोविच (Novak Djokovik) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

जोकोविच (Novak Djokovik) ने कहा, “बेलग्राद पहुंचने के बाद ही हमने टेस्ट कराया। मेरा टेस्ट पॉजिटिव आया है और जेलेना का भी लेकिन हमारे बच्चों के टेस्ट नेगेटिव आये हैं। मैं अब अगले 14 दिनों तक खुद आइसोलेशन में रहूंगा और पांच दिनों में टेस्ट कराता रहूंगा।”

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण प्रोफेशनल टेनिस मार्च के मध्य से ही स्थगित है। ऐसे में जोकोविच(Novak Djokovik) ने खेल को बढ़ावा देने और जरूरतमंदों के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से चार चरणों के एड्रिया टूर की शुरुआत की थी। इस टूर के दो चरण आयोजित हुए थे कि इसमें चार खिलाड़ी और दो कोच कोरोना की चपेट में आ गए। कोचों में जोकोविच के फिटनेस कोच मार्को पनिकी भी शामिल हैं।

इस टूर के दौरान जोकोविच, दिमित्रोव, कोरिच और ट्रायकी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आ गया। इनके अलावा जोकोविच के फिटनेस कोच मार्को पनिकी और दिमित्रोव के कोच क्रिस्टिजान ग्रोह भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

जोकोविच, दिमित्रोव, ट्रायकी और कोरिच ने जोकोविच द्वारा आयोजित एड्रिया टूर के प्रदर्शनी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। दिमित्रोव और कोरिच के संक्रमित होने के बाद क्रोएशिया के जदर में इस टूर के दूसरे चरण के फाइनल मैच को रद्द कर दिया गया था ।

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *