इस युवा खिलाड़ी ने जड़ दिए नाबाद 204 रन

This young player gave an unbeaten 204 runs

Shubman Gill

  • दोहरा शतक जडऩे वाले सबसे युवा भारतीय

त्रिनिदाद। बल्लेबाज़ शुभमन गिल Shubman Gill की नाबाद 204 रन और कप्तान हनुमा विहारी hanuman vihari की नाबाद 118 रन की शतकीय पारियों की बदौलत भारत ए ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 365 रन का विशाल स्कोर बनाकर घोषित करने के साथ वेस्टइंडीज़ ए के खिलाफ तीसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन मैच में अपना शिकंजा मजबूत कर लिया है।

यहां ब्रायन लारा स्टेडियम में चल रहे मुकाबले में शुभमन ने 248 गेंदों की पारी में 19 चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद 204 रन बनाये और इसी के साथ वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज़ बन गये हैं। उन्होंने 19 वर्ष 334 दिन की आयु में यह कामयाबी हासिल की है।

इससे पहले यह रिकार्ड गौतम गंभीर guatam gambhir के नाम था जिन्होंने वर्ष 2002 में इंडिया बोर्ड अध्यक्ष एकादश की ओर से जिम्बाब्वे के खिलाफ 20 वर्ष 124 दिन की आयु में 218 रन की दोहरी शतकीय पारी खेली थी।

इससे पहले भारत ए ने सुबह अपनी पारी की शुरूआत कल के तीन विकेट पर 23 रन से आगे बढ़ाते हुये की। शाहबाज़ नदीम पांच रन और शुभमन ने दो रन से अपनी पारियों को आगे बढ़ाया। नदीम अपने स्कोर में इजाफा नहीं कर सके और चौथे बल्लेबाज़ के रूप में जल्द आउट हो गये। उन्होंने केवल 13 रन बनाये और अकीम फ्रेजऱ ने उन्हें बोल्ड कर भारत ए के 50 रन पर चार विकेट निकाल दिये।

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *