IPL 2020 का इस जगह अगले माह से होगा आयोजन, फाइनल मैच होगा दिवाली…

ipl 2020, september, navpradesh,

ipl 2020


नई दिल्ली/ ए.। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (ipl 2020) का आयोजन अगले माह यानी सितंबर (september) हो सकता है। यह आईपीएल का 13वां संस्करण है। आईपीएल 2020 (ipl 2020) का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर (september) से आठ नवंबर तक हो सकता है।

आईपीएल 2020 (ipl 2020) का आयोजन इस साल 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंध के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था।

आईपीएल संचालन परिषद के चैयरमैन बृजेश पटेल ने क्रिकबज को बताया कि आईपीएल का आय़ोजन यूएई में 19 सितंबर से हो सकता है जिसका फाइनल आठ नवंबर को यानी दिवाली से पहले होगा। इसके लिए हालांकि भारत सरकार से इजाजत का इंतजार है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (आईसीसी) ने हाल ही में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप को कोरोना के कारण स्थगित करने का फैसला किया था जिसके बाद बीसीसीआई के लिए इस विंडो में आईपीएल कराने का रास्ता साफ हो गया है।

अगले हफ्ते होने वाली बैठक में फैस्ला

अमीरात क्रिकेट बोर्ड और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को आईपीएल की मेजबानी करने का प्रस्ताव दिया था। टूर्नामेंट के आगे की योजना और कार्यक्रम अगले सप्ताह होने वाली आईपीएल संचालन परिषद की बैठक में तय किया जाएगा।

nmdc add

More News

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *