India World Cup team 2019: भारतीय टीम का ऐलान, कार्तिक और विजय को मौका

  • विराट कोहली के हाथ में टीम की कमान और रोहित शर्मा हैं उप-कप्तान

  • टीम में विजय शंकर, दिनेश कार्तिक और केएल राहुल को मिला मौका

  • सिलेक्टर्स ने पंत की जगह अनुभवी कार्तिक पर दिखाया भरोसा

  • नंबर 4 की रेस हारे अंबाती रायुडू नहीं मिली टीम में जगह

मुंबई। अगले महीने से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे वल्र्ड कप के लिए आज टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने आज मुंबई में टीम चयन पर बैठक के बाद भारतीय टीम की यह तस्वीर साफ की है। भारतीय टीम में केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को मौका मिला है, जबकि अंबाती रायुडू को जगह नहीं मिल पाई। टीम की विराट कोहली संभालेंगे, जबकि उपकप्तान की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को दी गई है।

ये है टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

खबरों के मुताबिक टीम इंडिया के वल्र्ड कप मिशन के लिए 15 सदस्यीय टीम में 13 खिलाडिय़ों के नाम लगभग पहले ही साफ हो चुके थे और टीम में दो स्थानों को लेकर खास चर्चा थी। नंबर 4 पर अंबाती रायुडू और ऑलराउंडर विजय शंकर के बीच प्रतिस्पर्धा थी, जिसमें शंकर ने बाजी मार ली। इसी तरह टीम में दूसरे रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर अनुभवी दिनेश कार्तिक और दिल्ली के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत में कड़ा मुकाबला था।

चयनकर्ताओं ने यहा दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया है। इसके साथ ही आईपीएल में शानदार में फॉर्म में आ चुके केएल राहुल ने भी टीम में जगह बनाकर बाजी मार ली है। वल्र्ड कप मिशन में उतर रही भारतीय टीम इस बार तीसरा वल्र्ड कप खिताब जीतने के लिए जोर लगाएगी। इससे पहले टीम इंडिया ने कपिल देव की कप्तानी में 1983 और फिर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 में यह खिताब अपने नाम किया था।

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *