सानिया मिर्जा ने रचा इतिहास, जीता फेड कप हर्ट अवार्ड

india, Tennis star, Sania Mirza, Fed cup hurt award, Create new history,

Sania mirza

नई दिल्ली। भारत (india) की टेनिस स्टार (Tennis star) सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने फेड कप हर्ट अवार्ड (Fed cup hurt award) जीतकर नया इतिहास रच (Create new history) दिया है। वह यह अवार्ड जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी हैं। सानिया ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर गर्व और ख़ुशी जाहिर की है और 2000 डॉलर की पुरस्कार राशि तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है।

भारतीय टेनिस (india tennis Sania Mirza) के इतिहास के हिस्से में यह अवार्ड पहली बार आया है। सानिया को फेड कप एशिया/ओसनिया ग्रुप वन हर्ट अवॉर्ड के लिए नामित किया गया था और इस अवार्ड के लिए नामित होने वाली वह पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी थीं।

पूर्व युगल नंबर एक और कई बार की ग्रैंड स्लेम विजेता सानिया (india tennis Sania Mirza) 2016 के बाद से पहली बार इस वर्ष फेड कप टीम में शामिल हुई थीं। उन्होंने अंकिता रैना से साथ मिलकर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को पहली बार फेड कप के प्लेऑफ में पहुंचाया था।

इस साल फेड कप के शीर्ष प्रदर्शन को देखते हुए फेड कप हर्ट अवॉर्ड ग्रुप (Fed cup hurt award) वन के लिए छह खिलाडिय़ों को नामित किया गया था। हर्ट अवॉर्ड की विजेता की घोषणा ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर की गयी। प्रशंसकों ने एक से आठ मई के बीच ऑनलाइन वोटिंग कर इसके विजेता का फैसला किया।

इस वर्ष तीन क्षेत्रीय ग्रुप एक नामितों के लिए किये गए 16985 वोटों में से सानिया को 10 हजार से अधिक वोट मिले। सानिया का वोट प्रतिशत 60 फीसदी से अधिक रहा जिससे फेड कप प्रतियोगिता में उनकी वैश्विक लोकप्रियता का पता चलता है।

View this post on Instagram

Miss you 🎾

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar) on

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *