Gautam Gambhir ने सचिन और विराट की तुलना कर बताया सबसे सफल वनडे खिलाड़ी

india, Batsman, Gautam Gambhir, Cricket legend, Sachin Tendulkar, virat kohli,

Gautam Gambhir

नई दिल्ली। भारत (india) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का कहना है कि क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर (Cricket legend Sachin Tendulkar) भारतीय कप्तान विराट कोहली (virat kohli) की तुलना में वनडे में ज्यादा सफल बल्लेबाज हैं।

सचिन ने 2013 में लिया संन्यास

2013 में क्रिकेट से संन्यास ले चुके सचिन ने 463 वनडे मैचों में 44.83 के औसत से 18426 रन बनाए हैं जिसमें विश्व रिकॉर्ड 49 शतक शामिल है जबकि विराट ने अब तक 248 वनडे मुकाबलों में 59.33 के प्रभावशाली औसत से 11867 रन बनाए हैं और उनके नाम इस प्रारुप में 43 शतक हैं।

सचिन वनडे में सबसे सफल खिलाड़ी

गंभीर (Gautam Gambhir) ने स्टार स्पोर्टस के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, सचिन वनडे में सबसे सफल खिलाड़ी हैं क्योंकि उनके समय 30 गज के घेरे में चार खिलाड़ी होते थे और सिर्फ एक गेंद का ही इस्तेमाल होता था।

View this post on Instagram

Love our chats . Good man @kane_s_w

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

विराट (virat kohli) ने भी शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन मेरे ख्याल से समय के साथ नियम में बदलाव हुए हैं जिसकी वजह से बल्लेबाजों को इसका फायदा मिला है।

दो नई गेंद के इस्तेमाल से बल्लेबाजों को फायदा

मौजूदा समय में वनडे की एक पारी में दो नयी गेंद का इस्तेमाल होता है औऱ घेरे में पांच खिलाड़ी रहते है जिसका फायदा आज के बल्लेबाजों को मिला है। गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, अगर हम खेल की अवधि औऱ परिणाम को देखें तो मेरे ख्याल से सचिन सर्वश्रेष्ठ हैं।

View this post on Instagram

Happy mother's day ❤️❤️

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

यह देखना दिलचस्प है कि किस तरह सचिन अलग नियम में खेले। उस दौरान 230 से 240 का स्कोर मैच विजयी होता था जबकि आज 300 से ऊपर का स्कोर सुरक्षित नहीं माना जाता है।

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *