Valentine Day : प्रेमी के साथ भागी बेटी, पिता ने लगाए श्रद्धांजलि के पोस्टर, लिखा…

valentine day, girl run away with her boyfriend, banner, father pay tribute, navpradesh,

valentine day, girl run away with her boyfriend,

कोल्हापुर/नवप्रदेश। आज वेलेंटाइन डे (valentine day) है। प्रेम को समर्पित इस दिन का जहां दुनिया भर के प्रेमी जोड़े लुत्फ उठाते हैं, वहीं एक ऐसी भी खबर आई है, जिसमें बेटी (girl run away with her boyfriend) के घर से अपने प्रेमी के साथ भागने पर एक पिता (father pay tribute) ने उसे अपने व अपने परिवार के लिए श्रद्धांजलि अर्पित कर दी।

इतना ही नहीं पिता ने अपनी बेटी (girl run away with her boyfriend)  को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बैनर (banner) भी टांग दिए। इस बैनर पर पिता (father pay tribute) ने अपने दर्द को भी बयां किया है। मामला महाराष्ट्र के कोल्हापुर का है। श्रुति बदला हुआ नाम के भाग जाने की बात पता चलने पर उसके पिता ने श्रुति के नाम के बैनर लगाकर उसे मृत घोषित कर दिया और अपनी श्रद्धांंजलि अर्पित की।

ये मार्मिक लाइनें लिखीं पिता ने

वेलेंटाइन डे (valentine day) से एक दिन पहले सामने आए बैनर (banner) पर बड़े-बड़े अक्षरों में श्रद्धांजलि लिखा है। इसके नीचे लड़की का फोटो लगाया गया है। फोटो के नीचे कैलासवासी लिखा है। आगे लिखा है- ‘बच्ची तू पैदा होते ही संधीवात की बीमारी अपनी मां के लिए ले आई। इस बीमारी की वेदनाओं को सहन कर जिस मां ने तेरी सभी जिद पूरी कर व भरपूर प्रेम देकर तुझे बड़ा किया यह उसका दुर्भाग्य है। लेकिन इसके बाद हम तेरे जीवन में आनंद व सुख देने में हम असमर्थ हैं यह सोचकर तू हमें छोड़कर गई। यह कालादिन देखने के लिए यह दुर्भाग्यवान पिता।’

बैनर यहीं खत्म नहीं होता। इसमें लाल पट्टी पर यह टिप्पणी भी लिखी गई है-यह पढ़कर इस तरह का व्यवहार करने वाली लड़कियों का मन परिवर्तित होगा और वह अपने माता-पिता से विश्वाघात नहीं करेंगी, यही अपेक्षा है…।

इसके साथ ही लड़की के चेहरे पर काले रंग से क्रॉस का निशान लगाया गया है। बहरहाल एक पिता द्वारा अपनी बेटी केे बारे में इस प्रकार का लगाया गया पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ है।

1 thought on “Valentine Day : प्रेमी के साथ भागी बेटी, पिता ने लगाए श्रद्धांजलि के पोस्टर, लिखा…

  1. Pita nai then kya jo bati Pariwar ki manmariyada ko apnai pairo kuchal chalk hai mata pita k pyar ko bhul hai usay to esk alaba bachta hi kya. Us mata pita ki samaj kya izzat rhaity hai.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *