MP : बेसुध किसान, 7 बच्चे कहते रहे, ‘पापा उठो ना’, शिवराज खामोश तो सिंधिया ने… देखें Photo+Video

mp, Guna district, police, Vandalism, Video viral,

kisan

गुना। मध्यप्रदेश (mp) के गुना जिले (Guna district) से पुलिस (police) की बर्बरता (Vandalism) का वीडियों वायरल (Video viral) होने के बाद शिवराज सरकार एक्शन में आई और कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया। गौरतलब है कि गुना में जमीन खाली कराने गई पुलिस ने दलित किसान और उसकी पत्नी की बेरहमी से पिटाई कर दी।

किसान पुलिस और अफसरों से मिन्नतें कर रहा था कि फसल कटने के बाद खेत को खाली कर देगे। लेकिन पुलिस और अफसरों का दिल नहीं पसीजा उन्होंने ताबड़तोड़ लाठियां बरसना शुरू कर दिया। बच्चें रो रहे थे किसान की पत्नी उसे बचा रही थी लेकिन एमपी पुलिस उतने ही बेरहमी से पिटाई कर रही थी।

7 मासूम बच्चे पास में खड़े होकर रो रहे थे

कुछ देर बाद पुलिस रूक गई और किसान बेशुद होकर खेत में ही पड़ा रहा जैसे उसे होश आया उसने कीटनाशक पी लिया उसके बाद वह बेसुध होकर जमीन पर गिर गया था। पिता को बेसुध पड़े देख, 7 मासूम बच्चे पास में खड़े होकर रो रहे थे। एक बेटी पिता को झकझोर रही थी। पापा उठो ना…बड़ी बहन की चीत्कार सुन पास में खड़े सभी भाई-बहन रो रहे थे। बच्चों की चीत्कार से आसमान गुंजायमान था।

खामोश हैं शिवराज, सिंधिया ने किया हस्तक्षेप

हर बात पर ट्वीट कर जवाब देने वाले शिवराज गुना कांड पर अब तक खामोश हैं। घटना के 24 घंटा से ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद भी शिवराज का कोई ट्वीट या बयान इस मामले पर नहीं आया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के हस्तक्षेप के बाद गुना के कलेक्टर और एसपी को हटाया गया है।

लात मार रही थी महिला पुलिसकर्मी

घटना का कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाया है। वायरल वीडियो में महिला पुलिसकर्मी किसान परिवार को लात मार रही है। एक जवान महिला और उसके पति को पकड़े हुए है। वहीं, महिला पुलिसकर्मी उसे लात मार रही है। किसान दंपति अपने 7 बच्चों के साथ इस जमीन को खाली करने से रोक रहा था। जमीन जगनपुर चक के पास साइंस कॉलेज के लिए आवंटित की गई है।

रो रहे थे बच्चे

वहीं, कार्रवाई के बाद किसान की पत्नी जमीन पर बेसुध पड़े थे। पास में बैठे बच्चों की चीत्कार सुन किसी का भी कलेजा कांप उठता। मां की हालत देख सभी बच्चे वहां बैठ कर रो रहे थे। बच्चों की हालत पर भी कार्रवाई के लिए आए अधिकारियों का दिल नहीं पसीजा था।

क्या है मामला

दरअसल, गुना जिले स्थित कैंट थाने के जगनपुर चक्र में मंगलवार को राजस्व विभाग और पुलिस की टीम जमीन से अवैध कब्जा हटाने गई थी। इस जमीन को किसान राजकुमार बटाई पर ले रखा है। यह जमीन पूर्व से साइंस कॉलेज के लिए आवंटित है और पुलिस पहले भी इसे एक अवैध कब्जे से खाली करा चुकी है। मंगलवार को कार्रवाई के लिए पहुंची प्रशासन से किसान दंपति ने कहा कि फसल काटने तक रुक जाइए। पुलिस नहीं मानी और जेसीबी चलावा दिया।

nmdc add

More News

Loading...

1 thought on “MP : बेसुध किसान, 7 बच्चे कहते रहे, ‘पापा उठो ना’, शिवराज खामोश तो सिंधिया ने… देखें Photo+Video

  1. Modi ji sirf congress ke jan pratnidhi ke yaha chhapa marwate hai par bjp wale kya dudh ke dhoya hai waha bhi ED aor CBI ko bhej kar dekho kahi jyada mal dikhega kyoki jab se GST aaya hai sab neta malamal ho rhe hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *