BIG BREAKING : 6 फीट से अधिक ऊंचाई वालों को कोरोना का खतरा- रिपोर्ट

corona reserach, human height, manchester university, open university of britain, navpradesh,

corona research, human height

लंदन/नवप्रदेश। कोरोना (corona reserach ) से संक्रमित होने की आशंका 6फीट से अधिक ऊंचाई (human height) वाले लोगों में अधिक होती है। एक शोध रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी (manchester university) और ब्रिटेन की ओपन यूनिवर्सिटी (open university of britain) के अंतरराष्ट्रीय शोधकर्ताओं की टीम ने अमेरिका और ब्रिटेन में करीब 2000 लोगों का सर्वे करने के बाद यह निष्कर्ष निकाला।

ब्रिटिश टेलिग्राफ में प्रकाशित समाचार के मुताबिक इस सर्वेक्षण में मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी (manchester university) और ब्रिटेन की ओपन यूनिवर्सिटी (open university of britain) के शोधकर्ताओं ने यह जानने का प्रयास किया कि क्या लोगोंं के पर्सनल प्रोफाइल जैसे की काम एव घरा के कारण संक्रमण हो सकता है। इसी दौरान शोधकर्ताओं को यह पता चला कि 6 फीट से अधिक ऊंचाई (human height) वाले लोगों की कोरोना (corona research) से संक्रमित होने की आशंका अधिक होती है।

शोधकर्ताओं ने आगे यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण की ऊंचे लोगों में आशंका, इस अध्ययन से ऐसा दिखाई देता है कि कोरोना वायरस सिर्फ ड्रापलेट के माध्यम से ही नहीं फैलता, बल्कि इसका फैलाव हवा से भी हो सकता है। वैज्ञानिकों ने कहा कि घर से कोरोना संक्रमण दूर करने के लिए हवा का शुद्धिकरण करना जरूरी है।

nmdc add

More News

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *