Corona: मॉस्क, वेंटिलेटर पर राहुल गांधी का केंद्र से सवाल, पूछा-किसकी शह…

Corona, rahul gandhi, mask and ventilator export, navpradesh,

corona, rahul gandhi

नई दिल्ली/नवप्रदेश। देश में फैले कोरोना (Corona) संकट के बीच राहुल गांधी (rahul gandhi) ने सर्जिकल मास्क, वेंटिलेटर (mask and ventilator export) तथा अन्य उपकरणों के निर्यात की अनुमति देने के लिए सरकार की कड़ी आलोचना की।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) ने इसे एक सोची समझी साजिश करार दिया और सवाल किया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की सलाह के बावजूद यह कदम किसकी शह पर उठाया गया है।

गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संम्बोधित करते हुए ट्वीट किया, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी, डब्लूएचओ की वेंटिलेटर, सर्जिकल मास्क (mask and ventilator export) का पर्याप्त स्टॉक रखने की सलाह के विपरीत भारत सरकार ने 19 मार्च तक इन सभी चीजों के निर्यात की अनुमति क्यों दीं।’ उन्होंने इस अनुमति को कोरोनो (corona) वायरस के मद्देनजर एक आपराधिक साजिश बताया और सरकार से पूछा, ‘ये खिलवाड़ किन ताकतों की शह पर हुआ? क्या यह आपराधिक साजिश नहीं है।’

इससे पहले कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर सरकार के इस रवैये की आलोचना की और आरोप लगाया कि उसने 10 गुना ज्यादा दाम पर इस समान का निर्यात किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने केन्द्र सरकार के उस आदेश को भी पोस्ट किया है जिसमें इन वस्तुओं के निर्यात की अनुमति दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *