Corona से निपटने भारत का बड़ा फैसला, ब्रिटिश मीडिया ने की पुष्टि, देखें वीडियो

corona india, indian government decision on corona, restrict paracetamol export to britain, shortage of paracetamol in britain,

corona india, indian government decision on corona

नई दिल्ली/नवप्रदेश। कोरोना (corona india) से निपटने के लिए भारत सरकार (indian government decision on corona) ने बड़ा फैसला लिया। इसकी पुष्टि अब ब्रिटिश मीडया भी कर चुका है। कोरोना संक्रमितों को दी जाने वाली दुनिया की सबसे पापुलर पेनकिलर  पैरासिटामॉल का भारत ने निर्यात (restrict paracetamol  export to britain) बंद कर दिया है। चीन में इसके उत्पादन काफी कम हो जाने के चलते भारत सरकार ने यह फैसला लिया है।

भारत सरकार (Indian government decision on corona) की ओर से अपने यहां कोरोना (corona india) से निपटने के लिए ब्रिटेन को पैरासिटामॉल का निर्यात (restrict paracetmol export to britain) बंद कर दिए जाने से वहां इसकी बेहद कमी (shortage of paracetamol in britain) हो गई है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार अधिकांश दवा दुकानों पर इसका स्टॉक खत्म हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन की दवा दुकानों पर पैरासिटामॉल व पेन किलर के लिए लंबी-लंबी कतारें नजर आ रही हैं। उसने इसं संबंध का वीडियो भी जारी किया है।   वीडियो देखने के लिए क्लिक करें- Link

भारत ने इसलिए बंद की सप्लाई

रिपोर्ट के मुताबिक भारत की ओर से कोरोना वायरस से निपटने अपने यहां पैरासिटामॉल खत्म न हो जाए इसको ध्यान में रखते हुए ब्रिटेन को इसकी सप्लाई बंद कर दी गई है। गौरतलब है कि ब्रिटेन में भी कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है। ऐसे में वहां के स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को कोरोना के लक्षण समझ आने पर पहले पैरासिटामॉल खाने की ही सलाह दी जा री है।

कर्फ्यू के बीच जानें छग समेत देश का पूरा हाल

Corona : ये कैसा लॉक डाउन, सड़कों पर पुलिस का सायरन, गली में बाजार, देखें फोटो

भक्ति में आड़े आया कोरोनासुर, कुम्हार आखिर जीएं तो कैसे, कर्फ्यू के बीच रायपुर…

Corona: आवश्यक सेवाओं को लेकर यदि अब भी कन्फ्यूज हैं तो ये खबर करेगी इसे दूर

भक्ति में आड़े आया कोरोनासुर, कुम्हार आखिर जीएं तो कैसे, कर्फ्यू के बीच रायपुर…

ब्रिटेन कच्चे मॉल के लिए एशिया पर निर्भर

बता दें कि ब्रिटेन की कई दवा कंपनियां भी पैरासिटामॉल बनाती हैं। लेकिन वे इसके कच्चे माल के लिए एशिया पर ही निर्भर करती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन पेन किलर बनाने वाली कंपनियों ने अपने क्लाइंट से एस्प्रिन और पैरासिटामॉल के दामों में 20 फीसदी इजाफे की सूचना दे दी है।

ब्रिटिश स्वास्थ्य विभाग का दावा

ब्रिटिश स्वास्थ्य विभाग का दावा ब्रिटिश हेल्थ एंड सोशल केयर विभाग के प्रवक्ता का दावा है कि ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विसमें पैरासिटामॉल की कमी (shortage of paracetamol in britain) नहीं है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए ब्रिटेन पूरी तरह तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे देशों द्वारा निर्यात पर लगाया गया प्रतिबंध इंग्लैंड पर थोड़ा ही असर करेगा।

Share

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: