Corona: यदि आप निश्चिंत घूम रहे हैं तो इटली में मौजूद भारतीय का ये वीडियो देखें

corona corona italy corona india viral video of rajasthan man rajasthan man in italy

corona india

रायपुर/नवप्रदेश। कोरोना (corona) से चीन के बाद सर्वाधिक प्रभावित इटली (corona italy) है और भारत (corona india) में भी इस वायरस ने दस्तक दे दी है। सरकारें इस खतरे से निपटने के उपाय कर रही हैं और लोगों से सहयोग की अपील कर रही हैं। इसके बावजूद भी यदि आप बगैर सावधानी बरते निश्चिंत होकर घूम रहे हैं तो ये वीडियो (viral video of rajasthan man in italy) अच्छी तरह से देख लें आपको पता चल जाएगा कि ये वायरस (corona virus) कितना मानव प्रजाति के लिए कितना खतरनाक है।

ये वीडियो देखने के लिए इस फेसबुक लिंक पर क्लिक करें

https://www.facebook.com/groups/171840846808903/permalink/521908995135418/

ये वीडियो (viral video of rajasthan man in italy) जारी किया है राजस्थान के मूलनिवासी इटली में रह रहे एक शख्स ने। राजस्थान (rajasthan man in italy) के झुंझुनू के रहने वाले ये शख्स भारत के लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे कारोना (corona) से बचने सावधानी बरतें, सरकार द्वारा दिए जा रहे निर्देशों का पालन करे। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में ये शख्स बता रहे हैं कि चीन के बाद कोरोना (corona italy) से सर्वाधिक प्रभावित इटली में हालात कितने बिगड़ चुके हैं।

जरूरी चीज खरीदने जाना हो तो भरना होता है फॉर्म

उन्होंने बताया कि वे पिछले कुछ दिनों से अपने घरों में कैद हैं। वहां जरूरी चीजों की दुकानें खुली है। लेकिन यदि उन्हें कोई जरूरी चीज खरीदने जाना भी हो तो इसके लिए एक फॉर्म भरना होता है। यदि वो कारण सही नहीं पाया गया ताे सजा का प्रावधान किया गया है। इसलिए उन्होंने अपने मूल वतन यानी भारत (corona india) के लोगों से अपील की है कि वे सावधानी बरतें व सरकारों द्वारा दिए जा रहे निर्देशों का पालन करें।

जीवन शैली का उदाहरण देकर बताया भारत में कैसे ज्यादा खतरनाक

उन्होंने कहा कि यदि भारतीयों ने सावधानी नहीं बरती गई तो भारत में इस महामारी को तबाही मचाने से रोकना मुश्किल ही नामुमकिन हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इटली में जीवनशैली भारत की तरह नहीं है। यहां लोग भारत की तरह एक दूसरे से बहुत कम मिलते जुलते हैं। फिर भी इटली में यह संक्रमण संभल नहीं रहा। मौतों का आंकड़ा दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है इसलिए भी भारत को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

Share

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: