Corona के बीच चीन को एक और झटका, चार की एक साथ मौत, 24 अस्पताल में

corona, china, earthquake, 4 died, navpradesh,

corona china 4 persons died

कुनमिंग/ नवप्रदेश। कोरोना (corona) संकट के बीच चीन (china) को एक और झटका लगा है। चीन के युन्नान प्रांत की किआओजिया काउंटी में सोमवार रात को आए भूकंप (earthquake) से चार लोगों की मौत (4 died) हो गई और 24 अन्य घायल हो गये, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राहत एवं बचाव दल, अग्निशमन और आपातकाल प्रतिक्रिया दल भूकंप (earthquake) प्रभावित क्षेत्र में पहुंच गये हैं।

युन्नान प्रांतीय आपदा न्यूनीकरण समिति कार्यालय और प्रांतीय आपातकालीन प्रतिक्रिया विभाग ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिये हैं और इसमें सहायता एवं मार्गदर्शन के लिए आपदा प्रभावित क्षेत्र में एक कार्यदल भेजे गए हैं। कोरोना संकट के बीच इस भूकंप ने चीन की चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि चीन में अभी भी कोरोना (corona) के इक्का-दुक्का मामले सामने आ रहे हैं। भूकंप (earthquake) से चार लोगों की मौत (4 died) हो गई।

दमकल के 19 वाहन भेजे

झाओतोंग शहर से एक राहत एवं बचाव दल भूकंप प्रभावित क्षेत्र के लिए रवाना हो गया है। इस बीच झाआतोंग के अग्निशमन विभाग ने 19 दमकल वाहनों के साथ 91 दमकल कर्मियों को बचाव एवं राहत कार्य के लिए भेजा है।

रिक्टर पैमाने पर 5 थी तीव्रता

चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र के अनुसार रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5 थी और और यह सोमवार को 9:47 बजे आया। भूकंप के झटके हुइजे काउंटी के कुजिंग शहर, झाओतोंग, शुआन्वेई शहरों और चुशियोगं यी स्वायत्त प्रांत में महसूस किये गये। भूकंप का केंद्र सतह सेआठ किलोमीटर की गहराई में था।

चीन पर अमेरिका समेत तमाम देश सवाल उठा रहे

बता दें कि कोरोना की उत्पत्ति को लेकर चीन पर अमेरिका समेत तमाम देश सवाल उठा रहे हैं। अमेरिका का मानना है कि कोरोना वायरस प्राकृतिक नहीं है बल्कि कृत्रिम है। अमेरिका द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद अन्य देश भी चीन पर सवाल खड़े कर रहे हैं। डब्ल्यूएचओ की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इस बीच अब चीन में भूकंप आया है।

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *