BIG BREAKING : टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप पर बैन, सीएम बघेल ने…

central government, 59 chinese app, banned, navpradesh,

central governmen banned chinese app

नई दिल्ली/ए.। केंद्र सरकार (central government) ने पूर्व लद्दाख में चीन से जारी तनाव के बीच बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने 59 चाइनीज ऐप (59 chinese app) पर रोक (banned) लगाने का फैसला ले लिया है। प्रतिबंधित (banned) 59 चाइनीज ऐप (59 chinese app) में मशहूर टिक-टॉक ऐप भी शामिल है। इसके अलावा सरकार ने यूसी ब्राउजर, कैम स्कैनर जैसे और भी बहुत लोकप्रिय ऐप को बैन कर दिया है।

दरअसल भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने चाइनीज ऐप की एक लिस्ट तैयार कर केंद्र सरकार से अपील की थी इनको बैन किया जाए या फिर लोगों से कहा जाए कि इनको तुरंत अपने मोबाइल से हटा दें। सुरक्षा एजेंसियों का इसके पीछे दलील थी कि चीन भारतीय डेटा हैक कर सकता है। बता दें कि पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भारत और चीन की सेना आमने सामने हैं।

दोनों सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़ में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। जबकि चीन के भी जवान मारे गए थे। इसी बीचकेंद्र सरकार (central government) ने ये बड़ा कदम उठाकर साफ कर दिया है कि भारत किसी भी स्तर पर नहीं झुकेगा। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी से चीनी कंपिनयों से पीएम केयर्स फंड मेंं मिले चंदे को लेकर सवाल किए थे। इसमें उन्होंने टिकटाक से मिले 30 करोड़ के चंदे का भी जिक्र किया था।

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *