BIG BREAKING: पत्नी और बेटे संग जेल भेजे गए UP के कद्दावर नेता आजम खान

azam khan sent to jail with his wife and son, two birth certificate, navpradesh,

azam khan sent to jain with his wife and son

रामपुर/नवप्रदेश। आजम खान (azam khan sent to jail with his wife and son) , उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को बुधवार को जेल भेज दिया गया। आजम (azam khan sent to jail with his wife and son) खान समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद हैं और सपा के कद्दावर नेता हैं।

इन तीनों के खिलाफ कुर्की जब्ती का वारंट अब्दुल्ला आजम के दो-दो जन्म प्रमाण (two birth certificate) पत्र बनवाने से संबंधित मुकदमे में जारी किया गया था।

बुधवार को इस मामले में आजम, विधायक पत्नी और विधायक बेटे ने जिला एंव सत्र न्यायालय में समर्पण किया जहां से तीनों को 2 मार्च तक के लिये भेज दिया गया।

दो तारीख तक सांसद आजम, पत्नी और बेटे के साथ जेल में रहेंगे। एमपी-एमएलए विशेष कोर्ट ने मंगलवार को तीनों के कुर्की वारंट के साथ ही गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट भी जारी किए थे।

पिछले साल भाजपा नेता ने दर्ज कराया था मुकदमा

मुकदमा भारतीय जनता पार्टी के नेता आकाश सक्सेना ने पिछले साल दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि अब्दुल्ला के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र (two birth certificate)  बनवाए गए हैं।

एक जन्म प्रमाण पत्र रामपुर से तो दूसरा लखनऊ से जारी किया गया है। जांच में आरोप सही पाये गये । अदालत ने इस मामले में पेश होने के लिये कई बार समन जारी किये लेकिन आजम खान और उनका परिवार हाजिर नहीं हुआ। लिहाजा अदालत को कुर्की और गैरजमानती वारंट जारी करना पड़ा।

Share

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: