BREAKING : 110 साल की महिला को कोरोना, 37 पोते-परपोते, बोलीं-मुझे किसी…

110 year woman, defeat, corona virus, navpradesh,

110 year woman defeat virus

चित्रदुर्गा/ए.। 110 साल की बुजुर्ग महिला (110 year woman) कोरोना (corona) से संक्रमित हो गईं। लेकिन उन्होंने कुछ ऐसा किया कि डॉक्टरों को उन्हें बधाई देने पड़ी। पूरी दुनिया में जहां एक ओर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण हजारों लोगों की प्रतिदिन मौत हो रही है वहीं कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले की 110 वर्षीय सिद्दम्मा ने साहस और जीने की दृढ़ इच्छाशक्ति की अनूठी मिसाल पेश करते हुए कोरोना वायरस को मात (defeat virus) दे दी है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक कोरोना (corona) वायरस से संक्रमित होने के बाद 110 साल की महिला (110 year woman) की सिद्दम्मा और उनके परिवार के कुछ सदस्यों को 27 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उन्होंने वायरस को मात (defeat virus) दे दी । शनिवार रात को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। ठीक होने के बाद डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने सिद्दम्मा को बधाई दी।

ऐसा है परिवार

सिद्दम्मा के परिवार में उनके पांच बच्चे, 17 पोते-पोतियां और 22 परपोते-परपोतियां हैं। अस्पताल से छुट्टी के समय जब सिद्दम्मा से पूछा गया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें डर लगा था क्या, तो उन्होंने कहा, ‘मुझे किसी से डर नहीं लगता।Ó उन्होंने अस्पताल में मिले इलाज और भोजन को लेकर संतोष व्यक्त किया।

सर्जन ने बताया-अपने आप में रिकॉर्ड

जिले के सर्जन बसवराजू ने पत्रकारों से कहा कि यह सरकारी अस्पताल के लिए बड़े ही गर्व और संतोष की बात है कि इतनी अधिक उम्र की मरीज भी कोरोना वायरस से ठीक हुई है। उन्होंने कहा, जहां तक मुझे लगता है, 110 वर्षीय महिला का कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होना अपने आप में एक रिकॉर्ड है। सिद्दम्मा एक पुलिसकर्मी की मां हैं और पुलिस क्वार्टर में रहती हैं।Ó

nmdc add

More News

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *