घर में ही रहिए प्लीज! संक्रमण हुआ तो ऐसे हो सकते हैं फेफड़े, वीडियो में देखें

corona effect on lungs, virtual video, george washington university, navpradesh,

corona effect on lungs

रायपुर/नवप्रदेश। कोरोना (corona effect on lungs) वायरस ने दुनिया में त्राही-त्राही मचा रखी है। भारत समेत दुनिया भर की सरकारें अपने लोगों को घरों में रहने की सलाह दे रही है क्योंकि इससे कोरोना संक्रमण की चेन टूट जाएगी और वायरस खत्म हो जाएगा। हम भी आपसे यही अपील कर रहे हैं कि घरों में ही रहे क्योंकि ये कोरोना (corona effect on lungs) वायरस इंसान के फेफड़ों को इतनी बुरी तरह से प्रभावित करता है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते।

कोरोना के फेफड़ों पर असर का वर्चुअल वीडियो (virtual video) अमेरिका की जार्ज वाशिंगटन यूनवर्सिटी (george washington university) ने रीलिज किया है। इस वीडियो में एक 50 साल के संक्रमित मरीज के फेफड़ों की 3 डी इमेज (three d image) दिखाई गई है। मरीज को कोरोना के सिर्फ शुरुआती लक्षण नजर आने पर ही यूनिवर्सिटी शिफ्ट किया गया था। लेकिन सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक यूनवर्सिटी (george Washington university) के डॉक्टर कीथ मोर्टमैन के क्लीनिक में जब मरीज के फेफड़ों का थ्री डी इमेज (three d image) लिया गया तो चौंकाने वाले चित्र सामने आए। लेकिन वर्चुअल वीडियो (virtual video) के मुताबिक उसके फेफड़ों में तेज गति से संक्रमण फैल रहा है। मरीज के फेफड़े तीव्रता से प्रभावित हो रहे हैं।

वीडियो देखने क्लिक करें – Link

फेफड़ों में क्षतिग्रस्त हो चुके टिशू का हरा व क्लाउडी एरिया नजर आ रहा है। हालांकि सभी मरीजों के मामले में ऐसा नहीं होता। फिर भी हर आयुवर्ग वाले लोगों को सावधानी बरतते हुए लॉक डाउन नियमों का पालन करना चाहिए। इस खबर का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ लोगों को जागरूक करना है ताकि वे खुद अपनी सुरक्षा कर अपने परिवार व देश को सुरक्षित रख सके।      

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: