Corona से दुनिया में 81 हजार से ज्यादा मौतें, ट्रंप की who को धमकी-बंद कर देंगे फंड

corona, death in world, who, trump, navpradesh,

corona, death in world, trump, who

वाशिंगटन/ए.। कोरोना (corona) संक्रमण से दुनिया भर में 81 हजार से ज्यादा लोगों की मौत (death in world) हो चुकी है। स्वीडन में 24 घंटे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका भी कोरोना (corona) के सामने पस्त  होता नजर आ रहा है।

यहां मौतों (death in world) का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। लेकिन इस सबके बीच अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( trump) ने भारत के बाद अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (who) को धमकी दी है। उन्होंने डब्ल्यूएचओ पर चीन के पक्ष में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसे दिया जाने वाला फंड रोक दिया जाएगा।

ट्रंप ( trump) ने कहा कि अमेरिका डब्ल्यूएचओ को दिए जाने वाले पैसे पर रोक लगाने जा रहा है। हालांकि थोड़ी ही देर बाद वो इससे मुकर गए और कहा कि उन्होंने यह नहीं कहा। अमेरिका में कोरोना टास्क फोर्स के प्रमुख डॉ. एंथनी फाउची ने कहा कि इस महामारी ने अमेरिका में नस्लीय भेदभाव को बढ़ाया है।

उल्लेखनीय है कि डब्ल्यूएचओ (who) ने कोरोना वायरस के वैश्विक खतरे को लेकर शीर्ष स्तर पर जिस दिन चेतावनी जारी थी और उसी दिन राष्ट्रपति ट्रंप ने इस वायरस को फर्जी करार दिया था।

दूसरे देशों को भेजेंगे वेंटिलेटर : डब्ल्यूएचओ

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि  अमेरिका के पास फिलहाल 8675 वेंटिलेटर हैं। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में और 110000 वेंटिलेटर आने वाले हैं। ट्रंप ने बताया कि इनमें से कुछ वेंटिलेटर्स दूसरे देशों को भी भेजे जाएंगे। ब्रिटेन ने 200 वेंटिलेटर मांगे हैं।

नेवी चीफ का इस्तीफा मंजूर

अमेरिकी नेवी चीफ थॉमस मॉडली ने इस्तीफा दे दिया। अमरीकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने मॉडली का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। मॉडली ने एक नेवी अधिकारी पर कार्रवाई की थी जिसने कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे अपने क्रू के सदस्यों की मदद की गुहार लगाई थी।

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *