Corona: अमेरिका में भी वेंटिलेटर का टाेटा, विपक्ष ने ट्रंप को घेरा तो अब कर रहे…

corona america, ventilator shortage in america, newyork, president donald trump,navpradesh,

corona america, ventilator shortage in america

न्यूयॉर्क/नवप्रदेश। कोरोना (corona america) कहर के बीच वेंटिलेटर (ventilator shortage in america) की कमी भारत में ही नहीं है, बल्कि अमेरिका जैसे विकसित देश में भी इसकी कमी है। न्यूयॉर्क (newyork) प्रोविंस में कोरोना (corona america) के बढ़ने असर के मद्देनजर के गवर्नन कुमो ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में सिर्फ 400 वेंटिलेटर (ventilator shortage in america) भेजे जाने को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (president donald trump) की निंदा की थी।

कुमो और ट्रंप के बीच जमकर तू तू मैं मैं हुई। हालांकि अब न्यूयार्क (nework) सिटी के मेयर ने प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया है कि ट्रंप (president donald trump)  न्यूयॉर्क के लिए  4000 वेंटिलेटर भेज रहे हैं। कुमो ने मंगलवार को ट्रंप को संबोधित करते हुए कहा था ‘न्यूयॉर्क में 30 हजार वेंटिलेटर की जरूरत है जबकि भेजे गए सिर्फ 400।

इसका मैं क्या करूंगा। इसके लिए भी आप अपनी प्रशंसा चाहते हैं।‘ इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि कुमो के पास वर्ष 2015 में 15 हजार वेंटिलेटर खरीदने का मौका था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। बता दें कि ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के नेता है वहीं कुमो डेमोक्रेट्स हैं। ये ठीक उसी तरह हुआ जैसे भारत में सत्तापक्ष व विपक्ष लड़ते हैं।     

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: