पाकिस्तान के नापाक मंसूबे, अलर्ट पर अयोध्या

Ayodhya, 5 August, Grand ram temple, foundation stone,

ayodhya

अयोध्या (Ayodhya) में पांच अगस्त (5 August) को भव्य राम मंदिर (Grand ram temple) की आधारशीला (foundation stone) रखी जाने वाली है। यह बात पड़ौसी देश पाकिस्तान के लिए खीज का विषय बन गई है। पिछले साल पांच अगस्त को ही कश्मीर से अनुच्छेद 370 का खात्मा हुआ था और इस साल पांच अगस्त को ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास होने जा रहा है, जाहिर है पाकिस्तान के सीने में सांप लोट रहा है।

यही वजह है कि पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत में आतंकी हमले का नापाक मंसूबा पाल रखा है। खूफिया सूत्रों को मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान अयोध्या में भी आतंकी हमला हो सकता है, इसके लिए अफगानिस्तान से प्रशिक्षित आतंकवादियों की भारत में घुसपैठ कराने की पाकिस्तान ने योजना बना रखी है। जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल के आतंकवादी कश्मीर और अयोध्या में आतंकि हमले को अंजाम देने की फिराक में है।

यद्यपि भारत में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखेे है फिर भी अतिरिक्त सावधानी बरतने की सख्त जरूरत है ताकि पाक के नापाक मंसूबों को नाकामयाब किया जा सकें। पाकिस्तान में भारत के खिलाफ नया प्रोपेगंडा भी शुरू किया है। पांच अगस्त को पाकिस्तान में जगह जगह भारत विरोधी प्रदर्शन किए जाएंगे, अन्य देशों में भी पाकिस्तानी दुतावासों में भारत विरोधी प्रदर्शन की योजना बनाई गई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पांच अगस्त को पाक अधिकृत कश्मीर में सभा को संबोधित करेंगे और भारत के खिलाफ जमकर जहर उगलेंगे।

इस दिन पाकिस्तनी मीडिया भी भारत के खिलाफ उन भारतीय नेताओं के बयानों को लेकर विज्ञापन प्रकाशित करेगी जो पाकिस्तान को रास आते रहे है। गौरतलब है कि अनुच्छेद ३७० के खात्मे के खिलाफ जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मूफ्ती तथा पूर्व मुख्यमंत्री डा. फारूख अबदुल्ला और उमर अबदुल्ला ने भी भारत सरकार के इस फैसले की मुखालफत की थी उसे भी पाकिस्तान भुनाएगा।

कुल मिलाकर पाकिस्तान की हालत उस खिसयानी बिल्ली की तरह हो गई है जो खम्भा नोचने लगती है। बहरहाल पाकिस्तान चाहे भारत के खिलाफ कितना भी दुष्प्रचार करें उसे कुछ भी हासिल नहीं होगा। कश्मीर में 370 खत्म हो चुका है और अब वहां पाकिस्तान की दाल नहीं गलने वाली है। अयोध्या में भी भव्य राम मंदिर का निर्माण होकर रहेेगा और इस काम में बाधा डालने की पाकिस्तान की सभी कोशिशें विफल रहेंगी। यदि आतंकवादियों ने घुसपैठ की तो उन्हे जहन्नुम रसीद करने के लिए भारतीय सेना के जवान तैया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *