बड़ी खबर: निकाय चुनाव की मत पेटियां रखे स्ट्रांग रूम में घुसा शख्स, प्रत्याशी…

urban body election, strong room, ballot box, enter a man, navpradesh,

workers of different parties

 कवर्धा/नवप्रदेश। नगरीय निकाय चुनाव (urban body election strong room) के बाद जिस स्ट्रांग रूम में लोगों के मतों के पेटियां (ballot box) रखी गई हैं, वहां एक शख्स घुस गया (enter a man)। इस घटना से सभी प्रत्याशियों की नींद उड़ गई।

मामला कवर्धा के पीजी कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम (strong room) का है, जहां कवर्धा नगरीय निकाय चुनाव (urban body election stron room) की मतपेटियां (bllot box) रखी हैं। यहां एक व्यक्ति बार-बार स्ट्रांग रूम परिसर के आसपास होते हुए आवागमन करने लगा (enter a man) । भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस मामले पर आपत्ति जताई है और कवर्धा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

urban body election, strong room, ballot box, enter a man, navpradesh,
strong room

मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अफसर

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे। वहीं उस संदिग्ध व्यक्ति से जब पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम हेमन्त राजपूत बताते हुए कहा कि वह पीजी कॉलेज का भृत्य है और बोर बंद करने के लिए कॉलेज आया हुआ था।

लेकिन यहां के भाजपा कांग्रेस व  निर्दलीय प्रत्याशियों का कहना है कि स्ट्रांग रूम के जो दरवाजे हैं उसमें एक दरवाजा अंदर से लगा हुआ है बाहर से उसे लॉक नहीं किया गया है।

urban body election, strong room, ballot box, enter a man, navpradesh,
urban body election strong room

प्रत्याशियों ने जताई ये आपत्ति

ऐसी स्थिति में इन तीनों ने ही आपत्ति दर्ज कराते हुए कवर्धा थाना के प्रभारी से कहा कि बाहर ताला लगाया जाना चाहिए। इसके साथ ही इस पीजी कॉलेज परिसर में लाइटिंग की पूरी व्यवस्था नहीं है। यहां देर शाम होते ही न नशेड़ियों का जमवाड़ा लगने लगता है।

यह भी बताया जा रहा है कि सुरक्षा को लेकर तैनात कर्मचारी नशे का सेवन कर रहे हैं। इस संबंध में जैव तहसीलदार मनोज रावटे से बात करने पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

कड़ाके की ठंड में खुले आसमान के नीचे रात गुजार रहे कार्यकर्ता

वहीं कड़ाके की ठंड में प्रत्याशी के प्रत्येक कार्यकर्ता खुले आसमां के नीचे ठंड के समय में रात गुजार रहे हैं। ऐसी स्थिति में स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर शासन प्रशासन को दोनों ही ओर से ध्यान देना चाहिए। ऐसे ही एक कार्यकर्ता उमंग पांडे ने चर्चा के दौरान बताया कि पीजी कॉलेज के आसपास ना ही पर्याप्त बिजली की व्यवस्था है और ना ही सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं।

जब एक अज्ञात व्यक्ति छह से सात बार स्ट्रांग परिसर के आसपास घूमते नजर आया तो विरोध दर्ज किया गया और जब मौके पर कवर्धा टीआई मलिक पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि उक्त स्थान पर बिजली व सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। कबीरधाम जिले का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी विधानसभा चुनाव में मंडी परिसर में रखे हुए ईवीएम को लेकर भी कई प्रश्नवाचक चिन्ह लगे थे और ऐसा ही एक मामला फिर सामने आ चुका है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: