नक्सलियों ने पेड़ गिरा सड़क कर दी थी जाम

सर्चिंग पर गये जवानों को फंसाने के लिए बंब भी लगा रखा था
अरनपुर पालनार मार्ग में माडेंदा गांव के पास लगाया 3 बड़ा जाम, फोर्स ने बहाल किया
नवप्रदेश संवाददाता
दन्तेवाड़ा। अरनपुर थानाक्षेत्र के माडेंदा के पास मलगेर नाले में नक्सलियो ने शनिवार रात को भारी उत्पात मचाते हुए पेड़ गिरा दिए। साथ ही माड़ेदा पुल के नीचे लकडिय़ों को भरकर आग लगा दी। ताकि मार्ग का पुल ध्वस्त हो जाये। नक्सलियो ने तीन जगह पेड़ गिराये थे। जिसके बाद से ही बड़ी गाडिय़ों का आवागमन दूसरे दिन दोपहर तक ठप्प हो गया था।
आपको बता दे कि 2 दिन पहले मतलब 18 अप्रैल को कुआकोंडा थानाक्षेत्र के दुवालीकरका गांव में डीआरजी और पुलिस के बीच एक मुठभेड़ हुई थी। जिस मुठभेड़ में 5 लाख के ईनामी नक्सली वर्गीस सहित 2 नक्सली मारे गये थे। मारे गये नक्सली वर्गीस की मौत के बाद दूसरे ही दिन दरभा डिवीजन के सचिव साईनाथ ने प्रेसनोट जारी कर मुठभेड़ को एक तरफ़ा बताते हुए बदले की कार्यवाही की बात की थी। जिसके बाद से ही नक्सलियो ने इस मार्ग को बन्द कर आवागमन ठप्प कर दिया।
इधर घटना स्थल पर समेली सीआरपीएफ 111 बटालियन के जवान और अरनपुर थाने से निकला बल मार्ग बहाली के लिए जब पहुँचा तो नक्सलियो ने माडेंदा पुल के नजदीक पेड़ के पास 5 किलो का आईईडी प्लांट कर दिया था। जिसे जवानों ने बरामद कर लिया। साथ ही पेड़ हटाकर आवागमन भी बहाल कर दिया। आपको यह भी बता दे कि दुवालीकरका में हुई मुठभेड़ नक्सलियो के डीसी मेम्बर कैडर में वर्गीस आता था। जो कि पोटाली गांव के गोहकिनपारा कि ही रहने वाला था। जिसके वजह से नक्सलियो ने अरनपुर इलाके में मूवमेंट बढ़ा दी है।

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *