Corona पर रायपुर कलेक्टर की बुलाई बैठक में व्यापारी व उद्योग संघों ने दिए ये सुझाव, कलेक्टर बोले…

corona, raipur collector, meeting of trade and industry organisation, navpradesh,

corona, collector meeting with trade and industry organisations

रायपुर/नवप्रदेश। कोरोना (corona) को लेकर रायपुर कलेक्टर (raipur collector) डॉ. एस भारतीदासन द्वारा बुलाई गई उद्योग व व्यापारी संघों की बैठक (meeting of trade and industry organisation) में संघों के पदाधिकारियों की ओर से अगल-अलग राय सामने आई है।

रायपुर में कोरोना ((corona) के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर कलेक्टर (raipur collector) भारतीदासन द्वारा यह बैठक (meeting of trade and industry organisation) बुलाई गई थी। इस बैठक में कोरोना से बचाव के उपायों को लेकर चर्चा हुई। किसी ने होलसेलर्स की दुकानें एक घंटा पहले बंद करने का सुझाव दिया तो किसी ने दो घंटे पहले बंद करने का। वहीं कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने सभी व्यापारियों व उद्योग संघों से कहा है कि वे अपने प्रतिष्ठानों में कोरोना से बचाव संबंधी नियमों का सख्ती से पालन कराएं।

साथ ही संक्रमण से बचने के लिए जरूरी चीजोंं जैसे मास्क, सैनिटाइजर आदि अपने कर्मचारियों को उपलब्ध कराए। फैक्ट्रियों में आने वाले नए मजदूरों का रिकॉर्ड मैंटेन किया जाए और सोशल डिस्टंसिंग का पालन कराया जाए। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा ने यह जानकारी दी।

इस बात पर रहा संघों का जोर

व्यापारी संघों का जोर इस बात पर रहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का कड़ाई से पालन होना चाहिए साथ ही जीवन के लिए उद्योग व्यापार भी जरूरी है। कुछ पदाधिकारियों का कहना था कि अभी जो 9 बजे तक दुकानें खुली रखी जा रही है। उससे लोग 10-10:30 बजे तक सड़कों पर घूम रहे हैं। यदि दुकानें बंद करने का समय जल्दी कर दिया जाए तो लोग ऐसे नहीं घूम पाएंगे। वहीं बरलोटा ने कहा कि इस महामारी से बचाने का उपाय नियमों का सख्ती से पालन ही है, क्योंकि अब जान भी देखना है और जहान भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *