corona cg : शुक्रवार को 40 नए मरीज, सूची में ये दो नए जिले, देखें सटीक आंकड़े…

chhattisgarh, corona positive, raipur, navpradesh,

chhattisgarh, corona positive, raipur,

रायपुर/कोरबा/नवप्रदेश। कोरोना (corona cg) के छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 3 मरीजों के स्वस्थ होने व 40 नए मरीजों के आने के साथ ही प्रदेश में अब एक्टिव पॉजिटिव (active positive) केस की संख्या 110 हो गई है।

40 में से अकेल एम्स रायपुर में 36 की कोरोना (corona cg) रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शुक्रवार को पहले 16 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद बिलासपुर के कोविडि हॉस्पिटल से जांजगीर के तीन मरीजों को स्वस्थ होने केे बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।

इसके बाद रात तक 24 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब राज्य में अब एक्टिव पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 110 हो गई है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की जिलों वाली सूची में बेमेतरा व बलरामपुर भी जुड़ गए, जहां पहले कोई मरीज नहीं था।

जबकि कोरबा में एक्टिव पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। शुक्रवार तक राज्य के कुल मामलों की बात करें तो यह आंकड़ा 172 हो गया है। इनमें से 62 डिस्चार्ज हो गए हैं और 110 एक्टिव पॉजिटिव (active positive) बचे हैं।

कोरबा में जो मिले संक्रमित वे उप्र व महाराष्ट्र से लौटे थे


कोरबा के जिन 12 लोगों की कोरोना (corona cg) रिपोर्ट पॉजिटिव आई वे प्रवासी श्रमिक हैं, जो उत्तर प्रदेश व महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों से लौटे थे। इन्हें शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल कुदुरमाल में बनाये गये क्वारंटाइन सेंटर में ठहराया गया था। इनकी रिपोर्ट पाजिटिव आते ही कलेक्टर किरण कौशल सहित मेडिकल टीम और वरिष्ठ अधिकारी तत्काल कुदुरमाल के सेंटर पहुंचे।

यहां उन्होंने चारों तरफ से सील क्वारंटाइन सेंटर को पूर्ण सेनेटाइजेशन करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मजदूरों की ट्रेवल हिस्ट्र और संपर्क में आये लोगों की जानकारी ली। कलेक्टर की मौजूदगी में ही पूरे सुरक्षा मापदण्डों के साथ सभी संक्रमित मरीजों को चार एंबुलेंस से इलाज के लिए बिलासपुर और रायपुर के माना स्थित विशेष कोविड अस्पताल भेज दिया गया। सात को रायपुर के माना में स्थित कोविड अस्पताल और पांच को बिलासपुर के कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

छग का हाल

कुल मामले- 172
डिस्चार्ज- 62
एक्टिव पॉजिटिव- 110

बालोद- 18

कोरबा- 13

जांजगीर चांपा- 12

बलौदाबाजार- 14

राजनांदगांव- 11

बिलासपुर-10

कबीरधाम- 7

रायगढ़- 5

मुंगेली- 3

सूरजपुर- 1

कोरिया- 1

सरगुजा-3

गरियाबंद- 4

कांकेर- 5

रायपुर- 1

बेमेतरा- 1

बलरामपुर- 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *