Exclusive: सीएम बघेल ने एम्स डायरेक्टर से जाना मरीजों का हाल, डॉ. नागरकर बोले…

cm baghel talk to aims raipur director, dr nagarkar, aiims raipur, navpradesh,

cm baghel talk to aiims raipur director, dr nagarkar

  • डॉ नागरकर ने मुख्यमंत्री को बताया – सबकी हालत स्थिर, किसी को भी बुखार नहीं

रायपुर/नवप्रदेश। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm baghel talk to aims raipur director) ने शुक्रवार को एम्स के डायरेक्टर डॉ. नितिन एम. नगरकर (dr nagarkar) से टेलीफोन पर बात कर एम्स रायपुर (aims raipur)में भर्ती कोरोना पीड़ित मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उनका हाल-चाल जाना।

इस दौरान एम्स रायपुर (aims raipur) के डायरेक्टर द्वारा मुख्यमंत्री बघेल (cm baghel talk to aims director) को बताया गया कि कोरोना वायरस के पीड़ित एम्स में भर्ती सभी मरीजों की स्थिति सामान्य है। एम्स प्रबंधन द्वारा उनका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। वहीं इस संबंध में डॉ. नागरकर ने नवप्रदेश से खास बातचीत में बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया है कि अभी एम्स में चार कोरोना पीड़ित मरीजों का इलाज चल रहा है। सभी की हालत स्थिर है। किसी को भी बुखार नहीं है।

प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों, अस्पतालों के डॉक्टरों की मदद के लिए तैयार

नवप्रदेश के इस सवाल पर कि क्या एम्स के डॉक्टर राजनांदगांव व बिलासपुर में भर्ती एक-एक मरीज को लेकर भी उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों को सलाह दे रहे हैं, डॉ. नागरकर ने बताया कि ऐसी किसी भी स्थिति में एम्स के डॉक्टर प्रदेश के मेडिकल कॉलजों व अस्पतालों की मदद के लिए तैयार है। इस काम के लिए एम्स के डॉक्टर 24 घंटे तैयार हैं। कोरोना संक्रमण से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एम्स के डॉक्टर चिकिस्ता से जुड़े विभिन्न विषयों पर प्रदेश के मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों से संवाद कर चुके हैं।

जगदलपुर मेडिकल कॉलेज की टीम पहुंची एम्स रायपुर

डॉ. नागरकर (dr nagarkar) ने यह भी बताया कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के खतरे से निपटने संबंधी प्रशिक्षण के लिए जगदलपुर मेडिकल कॉलेज की टीम एम्स रायपुर आई हुई हैं। एम्स के डॉक्टर उन्हें कोरोना के उपचार संबंधी जरूरी जानकारियां दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए एम्स में सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

अब तक 350 सैंपल टेस्ट, 6 पॉजिटिव

डॉ. नागरकर ने बताया कि शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक की स्थिति में एम्स में छत्तीसगढ़ के कुल 350 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। इनमें से 6 ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से चार मरीजों को इलाज  एम्स रायपुर में चल रहा है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: