Chhattisgarh Govt Job : कृषि विभाग में निकली बंपर भर्ती, वेतन हर माह 56 हजार

Chhattisgarh Govt Job, agriculture department, cgpsc, navpradesh,

chhattisgarh govt job, agriculture department

रायपुर/नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Govt Job) कृषि विभाग (agriculture department) में बड़ी संख्या में सरकार नौकरियां देने जा रही है। इस नौकरी में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 56 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन देय होगा।

छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Govt Job) के कृषि विभाग (agriculture department) की यह भर्ती छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन (cgpsc) के अंतर्गत होगी । सीजीपीएस (cgpsc) की ओर से इसके लिए  इच्छुक अभ्यर्थियों  से  ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। स्नातकोत्तर अभ्यर्थी इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 जून से शुरू होगी, जो 14 जुलाई तक चलती रहेगी। डॉक द्वारा भेजे जाने वाले आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

कुछ पद महिलाओं के लिए भी आरक्षित

इस  भर्ती में कुछ पद छत्तीसगढ़ राज्य की महिलाओं के लिए भी रिक्त हैं। इस भर्ती के लिए आयुसीमा की बात करें तो 1-1-2020 की स्थिति में 21 वर्ष से कम व  40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासियों के लिए अधिकतम आयुसीमा 40 वर्ष होगी। इसमें भी ओबीसी, एससी व एसटी केटेगरी के अभ्यर्थियों को नियमानुसार 5 वर्ष की छूट रहेगी।

छत्तीसगढ़ सरकार के कृषि विभाग में सहायक संचालक कृषि के पदों के लिए निकली इस भर्ती के लिए  मान्यता प्राप्त कृषि विश्वविद्यालय से द्वितीय श्रेणी  में स्नातकोत्तर उत्तीर्ण अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व भर्ती संबंधी विज्ञापन का अच्छे से अवलोकर कर पहले यह सुनिश्चित करना होगा वे इस भर्ती के लिए पात्र है या नहीं। भर्ती विज्ञापन का लिंक नीचे दिया जा रहा है।

चयन  प्रक्रिया

चयन  प्रक्रिया दो चरणों में होगी। पहला 300 अंकों की लिखित परीक्षा होगी।  इस पेपर में 150 प्रश्न होंगे जो 300 अंकों के होंगे। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों के लिए 30 अंक का साक्षात्कार होगा। साक्षात्कार के लिए न्यूनतम अंकों की अर्हता नहीं होगी।

इस भर्ती संबंधी संर्पूण जानकारी का अवलोकन करने के लिए क्लिक करें – Link   

इसे भी देखें – नवप्रदेश टीवी से बोले सीएम भूपेश-हमारा मैनेजमेंट बेहतर, आगे भी रखेंगे ध्यान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *