BREAKING: CG में चार नक्सलियों को पकड़वाने पर 4 करोड़ का इनाम

cg, naxals, reward of one crore rupees, navpradesh,

cg naxals one crore reward

CG में 34 हार्डकोर नक्स्लियों की सूची जारी कर चुकी पुलिस

जगदलपुर/नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ (cg) में चार ऐसे खूंखार नक्सली (naxals) हैं, जिन्हें पकड़वाने वाले को पुलिस ने 1-1 करोड़ रुपए का इनाम (reward of one crore rupees) देने का ऐलान किया है।

दरअसल हाल ही में जगदलपुर पुलिस ने हार्डकोर नक्सलियों (naxals) की सूची जारी की है। इस सूची में ऐसे-ऐसे नक्सली हैं जिन्हें पकड़वाने वाले लोगों को 25 लाख रुपए से लेकर 1 करोड़ रुपए तक इनाम की घोषणा की गई है।

बस्तर पुलिस महानिरीक्षक सुंदर राजपूत ने बताया कि नक्सलियों के संबंध में जानकारी देने वाले व्यक्तियों का नाम पता गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा जारी सूची में प्रदेश (cg) में एक करोड़ रुपए के इनामी (reward of one crore) नक्सली में नामबाला केशव राव उर्फ गगन्ना उर्फ वसव राज, मुपल्ला लक्ष्मण राव उर्फ, गणपति, कट्टकम सुदर्शन उर्फ आनंद और मालोजुला वेणुगोपाल उर्फ भूपति शामिल हैं। नौ पर 40-40 लाख और 17 नक्सलियों पर 25-25 लाख का इनाम घोषित है। शेष अन्य पर 8-8 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

बड़ी वारदात को दे सकते हैं अंजाम

गौरतलब है कि 4 दिन पहले सरकार के गृह
मंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए बताया था कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। पुलिस के अलर्ट होने के बाद संभवत बड़े नक्सलियों द्वारा वारदात के मंसूबे पर पानी फिर गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *