Bilaspur में कोरोना की फिर दस्तक, 5 नए पॉजिटिव मिले, अब कुल मरीज 56

chhattisgarh, corona patient increase, chhattisgarh active positive, navpradesh,

chhattisgarh, corona patient increase, chhattisgarh active positive,

रायपुर/नवप्रदेश। बिलासपुर (bilaspur) जिले में कोरोना (corona) ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। बुधवार को बिलासपुर से पांच नए पॉजिटिव (positive case) केस सामने आए। इसके साथ ही अब राज्य मेंं एक्टिव पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 56 हो गई है।

राज्य में अब तक के मामलों की बात करें तो यह आंकड़ा अब 115 हो गया है। इनमें से 59 डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। जबकि 56 एक्टिव पॉजिटिव बचे हैं। राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इनका इलाज चल रहा है। बिलासपुर (bilaspur) में 5 की कोरोना (corona) रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि रायपुर के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. नेरल ने की है। पॉजिटिव पाए गए सभी लोग प्रवासी श्रमिक हैं। जो हाल ही में ट्रेन से अन्य राज्यों से आए हैं।

इस तरह बुधवार को एक ही दिन मेंं कोरोना के 14 पॉजिटव (positive cases) केस सामने आ गए। इससे पहले रविवार को 25 पॉजिटिव केस सामने आए थे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बिलासपुर में कोरोना का सिर्फ एक मरीज था। जिसको सफल इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था। इसके बाद से बुधवार तक जिले में कोई पेशेंट नहीं था।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को सबसे पहला केस राजनांदगांव का सामने आया था, जो कि डिप्टी कलेक्टर का ड्राइवर था। यह डोंगरगढ़ तहसील का निवासी है। ड्राइवर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डोंगरगढ़ में संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है। बुधवार को डोंगरगढ़ की दुकानें खुल गई थीं। लेकिन तहसील से पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद पुलिस ने अनाउंसमेंट करवाकर दुकानों को बंद करा दिया। खास बात यह भी है कि डिप्टी कलेक्टर की ड्यूटी राजनांदगांव के बागनदी बाॅर्डर पर लगी थी।

राज्य का हाल

कुल मामले- 115

डिस्चार्ज हुए- 59

एक्टिव पॉजिटव-56

जिलावार एक्टिव पॉजिटिव केस

बालोद- 13

जांजगीर चांपा- 11

बलौदाबाजार- 8

राजनांदगांव- 5

बिलासपुर-5

कबीरधाम- 2

रायगढ़- 5

मुंगेली- 1

कोरबा- 1

सूरजपुर- 1

कोरिया- 1

सरगुजा-2

गरियाबंद- 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *