बॉडी लोशन के बाद लगाएं परफ्यूम, लंबे समय तक टिकेगा

गर्मी में कॉस्मेटिक्स में परफ्यूम और डियो सबसे जरूरी होते हैं. लगभग सारे कामकाजी और पढऩे वाले लोग किसी न किसी तरह की फ्रेंगरेंस का इस्तेमाल करते हैं. गर्मी की वजह से ये कुछ घंटे भी ये टिक नहीं पाते. ऐसे में पसीने की गंध इसकी जगह ले लेती है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिससे आप हमेशा महकते रहेंगे.
*अगर आप चाहते हैं कि आपके शरीर से हमेशा खूशबू आए तो आज से ही गरम पानी से नहाना शुरू कर दें. गर्म पानी से नहाने से रोम छिद्र खुल जाएंगे और उसके बाद जब आप परफ्यूम का इस्तेमाल करेंगे तो यह लंबे समय तक उसकी खूशबू बनी रहेगी.
*नहाने के लिए शॉवर जेल का इस्तेमाल करें. पूरे शरीर को किसी खुशबूदार साबुन से साफ करें और शरीर पोछने के बाद ही किसी परफ्यूम या डियो का इस्तेमाल करें.
*परफ्यूम मौसम के आधार पर ही कपड़ों पर भी लगाया जा सकता है. सर्दियों में स्वेटर पर 15 से 20 सेंटीमीटर की दूरी से ही परफ्यूम स्प्रे करना चाहिए.
*नहाने के बाद शरीर में नमी बरकरार रखने के लिए अच्छे खूशबू वाले बॉडी लोशन लगाना चाहिए. नम त्वचा पर इस्तेमाल किए गए परफ्यूम लंबे समय तक बरकरार रहते हैं.
*लंबे समय तक टिके रहें, इसके लिए शरीर के कुछ खास हिस्सों पर परफ्यूम लगाया जाना चाहिए, जैसे कलाई पर, कानों के पीछे या फिर बाजुओं में.
*परफ्यूम लेते हुए भी कुछ बातों का ध्यान रखें. जैसे ढक्कन से सूंघकर या स्टिक से सूंघकर लेने की बजाए हाथों के पीछे स्प्रे करें और तब भी पसंद आए, तभी लें.
*परफ्यूम या डियो को कभी भी तेज रौशनी या फिर तेज धूप में न रखें. इससे उनकी सुगंध और पावर खुद कम हो जाती है.
*पेट्रोलियम जैली लगाने के बाद भी परफ्यूम या डियो स्प्रे करने पर खुशबू देर तक टिकती है.

Spread the love

Leave a Comment