विश्व कप: ऋषभ पंत, अंबाती रायुडू और नवदीप सैनी भारत के स्टैंड बाई

नई दिल्ली। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडू और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भारत ने 30 मई से ब्रिटेन में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए स्टैंड बाई रखा है। आईसीसी ने संभावित खिलाड़ी चुनने की प्रक्रिया खत्म कर दी है। हालांकि बीसीसीआई के पास इन तीनों के अलावा किसी अन्य को चुनने का विकल्प भी होगा लेकिन ऐसा होने की संभावना बेहद कम है।
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया, ‘आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी की तरह, हमारे पास तीन स्टैंड बाई होंगे। ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू क्रमश: पहले और दूसरे स्टैंड बाई होंगे जबकि सैनी इस सूची में गेंदबाज के रूप में शामिल हैं।  खलील अहमद, आवेश खान और दीपक चाहर नेट गेंदबाजों के रूप में टीम के साथ जाएंगे।
टीम प्रबंधन को अगर जरूरत महसूस होती है तो इन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। सैनी भी उन रिजर्व खिलाडिय़ों में शामिल हैं जो टीम के साथ जा रहे हैं। अधिकारी ने कहा, ‘खलील, आवेश और दीपक स्टैंड बाई नहीं हैं। गेंदबाजों के मामले में इन्हें शामिल करने की संभावना हो सकती है लेकिन बल्लेबाजी में या तो ऋषभ होंगे या फिर रायुडू।
इस बीच पूरी संभावना है कि विश्व कप जाने वाली टीम के खिलाडिय़ों को यो-यो परीक्षण से नहीं गुजरना होगा, क्योंकि आईपीएल 12 मई तक ही खत्म हो पाएगा। अधिकारी ने कहा, ‘खिलाड़ी व्यस्त टी20 सत्र में खेल रहे हैं। आईपीएल खत्म होने के बाद उन्हें उबरने के लिए समय चाहिए। ऐसा नहीं है कि दो सीरीज के बीच में काफी समय है और परीक्षण कराया जाएगा। अगर आप थके हुए हैं तो नतीजा अलग हो सकता है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *