अंगूठे में चोट के कारण शिखर विश्व कप से बाहर

लंदन । भारत की गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत में शतक बनाने वाले बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे में चोट की कारण आईसीसी विश्‍व कप से बाहर हो गए हैं जिससे भारत को गहरा झटका लगा है।
शिखर इस चोट के कारण कम से कम तीन सप्‍ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। शिखर को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच के दौरान चोट लगी थी।शिखर को नाथन कोल्टर नाइल की बाउंसर गेंद पर अंगूठे पर लगी थी। शिखर दर्द के बावजूद क्रीज पर डटे रहे थे और उन्होंने 109 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से 117 रन की मैच विजयी पारी खेली थी और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था। शिखर ने ऑस्ट्रेलिया की पारी में फील्डिंग नहीं की थी और उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की थी।
शिखर का स्‍कैन कराया गया, जिसमें उनके अंगूठे में फ्रैक्‍चर निकला। इसके बाद वह कम से कम तीन सप्‍ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे।भारत को अब इस महीने न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान, वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच खेलने हैं।
शिखर के बाहर हो जाने के बाद लोकेश राहुल ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं और शिखर की जगह रिषभ पंत या अंबाटी रायुडू में से किसी एक को मौका मिल सकता है। राहुल के ओपनिंग पर आने पर दिनेश कार्तिक या विजय शंकर को चौथे नंबर पर मौका दिया जा सकता है।

Share

Leave a Comment