जो रूट को लगी 140 किमी रफ्तार की गेंद, डर गए सारे खिलाड़ी

मैनचेस्टर। इंग्लैंड (England) के टेस्ट कप्तान जो रूट (Test captain joe root) चौथे एशेज टेस्ट (Ashes test) के तीसरे दिन काफी मुश्किल स्थिति में फंस (Stuck in a difficult situation) गए थे। स्टार्क  ( Stark) की 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद सीधे रूट (joe root) के बॉक्स पर जाकर लगी।

ऑस्ट्रेलिया के 8 विकेट पर 497 रनों के जवाब में इंग्लैंड (England) ने दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 200 रन बनाए थे। इससे पहले रूट (joe root) और रोरी बन्र्स मिलकर पारी को संभालने का काम कर रहे थे। स्टार्क की 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद सीधे रूट के बॉक्स पर जाकर लगी।

यह सब इंग्लैंड (England) की पारी के 39वें ओवर में घटित हुआ। इंग्लैंड का स्कोर तब 2 विकेट पर 109 रन था। बन्र्स 113 गेंदों पर 57 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे वहीं रूट 36 पर नाबाद थे। स्टार्क की गेंद रूट (joe root) के प्रोटेक्टिव गियर पर लगी। रूट ने फौरन बॉक्स को बदला। जब रूट को गेंद लगी तो सभी अवाक रह गए। दरसअल, गेंद लगने के बाद रूट घुटनों के बल मैदान पर बैठ गए थे। डर था कि कहीं चोट गहरी न लग जाए।

हालांकि, कुछ देर बाद जब रूट (joe root) खड़े हुए तो सभी की जान में जान आई। रूट 71 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गए। यह टेस्ट क्रिकेट में उनकी 44वीं हाफ सेंचुरी थी। इसके अलावा पैट कमिंस की गेंद उनके घुटने पर भी लगी थी। इससे पहले स्टीव स्मिथ के 211 रनों के स्कोर की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा स्कोर बनाया था। इंग्लैंड तब 336 रन पीछे था जब यह सब हुआ।

Share

Leave a Comment