Under-19 World Cup : भारत-बांग्लादेश खिलाडिय़ों के लड़ाई का वीडियो, ICC सुनाएगा फैसला

Cricket, fight, Under-19 World Cup, Cricket, ind vs ban, navpradesh,

Under-19 World Cup bangladesh

नई दिल्ली। क्रिकेट (Cricket) के दुनिया में लड़ाई (fight) तो बहुत देखी है लेकिन रविवार को अंडर-19 वल्र्ड कप फाइनल (Under-19 World Cup) मुकाबले के बाद क्रिकेट की छवि (Cricket)  को नुकसान पहुंचाया है। इस मुकबाले में मैदान पर भारतीय (ind) और बांग्लादेशी (ban) खिलाडिय़ों के बीच झड़प देखने को मिली।

दोनों टीमों के कुछ खिलाडिय़ों (players) के बीच कहासुनी के दौरान धक्का मुक्की भी देखने को मिली। इस घटना को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) जांच के बाद अपना फैसला सुनाएगी। भारतीय अंडर-19 (Under-19 World Cup) टीम के मैनेजर अनिल पटेल ने कहा कि आईसीसी इस घटना का वीडियो देखेने के बाद अपना फैसला सुनाएगा।

डकवर्थ लुइस मेथड से बांग्लादेश ने फाइनल मैच (final match) में भारत को तीन विकेट से हराकर पहली बार कोई आईसीसी वल्र्ड कप (Under-19 World Cup) खिताब अपने नाम किया।मैच 9 फरवरी को पॉचेफ्स्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेला गया। मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाडिय़ों के बीच कहासुनी देखने को मिली, इस दौरान कुछ खिलाड़ी धक्का मुक्की करते हुए भी दिखे। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया और साथ ही इसके लिए खिलाडिय़ों की खूब आलोचना भी की जा रही है।

अनिल पटेल ने कहा, ‘मैच के बाद मैंने ऑफिशियल्स और मैच रेफरी से इस बारे (बांग्लादेशी खिलाडिय़ों के व्यवहार की) में बात की। अब आईसीसी (ICC)वीडियो  देखने के बाद अपना फैसला सुनाएगी। भारतीय अंडर-19 टीम 47.2 ओवर में 177 रनों पर ऑलआउट हो गई, यशस्वी जयसवाल ने 88 रनों की पारी खेली। बारिश के चलते बांग्लादेश के सामने 46 ओवर में 170 रनों का लक्ष्य रखा गया। बांग्लादेश ने 42.1 ओवर में सात विकेट गंवाकर 170 रन बनाकर अंडर-19 वल्र्ड कप खिताब अपने नाम कर लिया।

Share

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: