देश में अब भारतमाता को परमवैभव पर पहुंचाने वाली राजनीति ही चलेगीः नरेंद्रसिंह तोमर

  • स्वागत समारोह में केंद्रीय मंत्री ने कहा-कार्यकर्ताओं के परिश्रम, मोदी जी के काम से मिली जीत

ग्वालियर। प्रधानमंत्री मोदी जी modi 2.0 की सरकार ने कई कठोर निर्णय लिए, जिनके खिलाफ लॉबिंग भी हुई और भ्रम फैलाने की कोशिश भी हुई। जीएसटी GST बिल को पास कराने में कांग्रेस congress हमारे साथ थी, फिर भी उनके अध्यक्ष ने इसे गब्बरसिंह टैक्स कहा। उन्हें लगा कि वे दोष मोदी जी पर मढ़ने में सफल हो जाएंगे। लेकिन देश की जनता से चुनाव में यह साबित कर दिया कि अब झूठ और भ्रम फैलाने वाली राजनीति नहीं चलेगी। अगर चलेगी तो भ्रष्टाचार खत्म करने वाली, राष्ट्रवाद वाली और भारतमाता को परमवैभव पर पहुंचाने वाली राजनीति चलेगी। यह बात केंद्रीय मंत्री एवं मुरैना से सांसद  नरेंद्रसिंह तोमर ने ग्वालियर में आयोजित स्वागत एवं सम्मान समारोह में कही।

कार्यकर्ताओं के संकल्प ने दिलाई अभूतपूर्व जीत

लोकसभा चुनाव में विजयश्री के लिए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि चुनाव के दौरान कई तरह के पूर्वानुमान, आंकड़े आ रहे थे, लेकिन पूर्वानुमान बताने वाले किसी विशेषज्ञ को भी यह पता नहीं था कि भाजपा के कार्यकर्ता ने क्या संकल्प कर रखा है। हमारे कार्यकर्ताओं ने मोदी जी के नेतृत्व और अमित शाह जी की अगुवाई में 300 पार का संकल्प कर रखा था। और भाजपा का कार्यकर्ता संकल्प कर लेता है, तो उससे पीछे नहीं हटता।

भाजपा की सरकारों ने काम किया

श्री तोमर ने कहा कि आजादी के बाद 65 वर्षों में ग्वालियर तक सिर्फ एक ही हवाई जहाज आता रहा, वह भी सप्ताह में तीन दिन। लेकिन भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने अपने पांच सालों के कार्यकाल में ग्वालियर को 4 हवाई जहाज दिये। आप अगर विचार करेंगे, तो ग्वालियर में, मध्यप्रदेश में और पूरे देश में फर्क दिखेगा। यह स्पष्ट हो जाएगा कि भाजपा की सरकारों ने क्या काम किया है।

हमारे नेताओं का संकल्प पवित्र था, इसलिए भाजपा अटूट

श्री तोमर ने कहा कि लोकतंत्र में संख्या बल का बहुत महत्व है, लेकिन संख्या बल भी वहीं एकत्रित होता है, जहां संकल्प की पवित्रता हो। हम सब भाजपा कार्यकर्ता इस बार पर अभिमान करते हैं कि हमारे नेता डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय, कुशाभाऊ ठाकरे जी, अटल जी, राजमाता जी और सभी नेताओं का संकल्प पवित्र था। इसी का परिणाम है कि हमने कई प्रदेशों और देश में भी सरकार बनाई। श्री तोमर ने कहा कि देश का हर राजनीतिक दल कभी न कभी टूट चुका है, लेकिन ये हमारे संकल्प की मजबूती है कि भारतीय जनता पार्टी आज तक अटूट है।

मोदी जी ने दिखाया- जो संकल्प किया उसे पूरा करेंगे

केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी जी हमारे नेता बने, केंद्र में हमारी सरकार बनी। मोदी जी के नेतृत्व में इस सरकार ने सफलतापूर्वक काम किया। इस सरकार ने हर छोटी सी छोटी चीज की चिंता की। प्रधानमंत्री मोदी जी की सोच थी कि अगर देश को मजबूत बनाना है, तो हर छोटी से छोटी कमजोरी को मिटाना होगा। हमारी सरकार ने घरों में शौचालय बनाकर देश को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया और मोदी जी की सरकार ने देश में 9 करोड़ शौचालय बनाकर पूरी दुनिया को यह दिखा दिया कि भारत जो भी संकल्प करेगा, उसे पूरा करेगा।

दुनिया में बढ़ी देश की ताकत

श्री तोमर ने कहा कि एक समय था जब अमेरिका श्री नरेंद्र मोदी जी को वीजा देने को तैयार नहीं था। लेकिन अब हिन्दुस्थान की वो ताकत है कि हमारे प्रधानमंत्री जब अमेरिका जाते हैं, तो वहां के राष्ट्रपति रेड कारपेट बिछाकर उनका स्वागत करते हैं। पहले आतंकवादी घटनाएं होती थीं, तो पाकिस्तान के साथ आरोप-प्रत्यारोप होते थे। इसमें दुनिया के कई देश पाकिस्तान के साथ खड़े नजर आते थे। लेकिन अब पुलवामा हमले के बाद जब भारत ने एयर स्ट्राइक की, तो दुनिया का कोई भी देश पाकिस्तान के साथ खड़ा नहीं था। मोदी जी की सरकार ने दुनिया में देश की ताकत बढ़ाई है।

जवाबदारियों की चुनौती हमें स्वीकार करना है

श्री तोमर ने कहा कि भारत की जनता ने सकारातम्क वोट दिया और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई है। जनता से पहले से अधिक वोट दिया है और विशेषकर महिलाओं के अधिकांश वोट भाजपा को ही मिले हैं। जनता ने हमें 303 सीटें, लेकिन इतनी बड़ी जीत सिर्फ खुशी का विषय नहीं है। जनता का यह अपार समर्थन अपार जिम्मेदारियों का भी प्रतीक है। जवाबदारियों की इस चुनौती को हमें स्वीकार करना है तथा जनता के सहयोग से उन जवाबदारियों को पूरा करना है।

मोदी जी के काम, कार्यकर्ताओं के परिश्रम से मिली जीतः शेजवलकर

समारोह को संबोधित करते हुए ग्वालियर के सांसद एवं पूर्व महापौर श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि जनता ने मोदी जी की सरकार के काम के आधार पर उन्हें दोबारा चुना है। उन्होंने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री मोदी जी के सरकार के काम और कार्यकर्ताओं के परिश्रम की जीत है। श्री शेजवलकर ने कहा कि यह चुनाव इस बात पर जनमत संग्रह था कि मोदी जी को देश दोबारा प्रधानमंत्री के रूप में चाहता है या नहीं। पूरे मध्यप्रदेश और ग्वालियर की जनता ने भी इसके पक्ष में मतदान किया, इसके लिए मैं आप सभी का आभारी हूं। उन्होंने कहा कि मुझे जनता से किए गए वादों को पूरा करने का अवसर मिला है। मैं सभी की समस्याओं को हल करने का प्रयास करूंगा और मैं वादा करता हूं कि कभी ऐसा कोई काम नहीं करूंगा, जिससे आपको अपने निर्णय पर पछताना पड़े। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। यह चुनाव इस बात पर जनमतसंग्रह था कि जनता मोदी जी को प्रधानमंत्री के यप में चाहती है या नहीं। मध्यप्रदश सहित ग्वालियर की जनता ने भी इसके पक्ष मे अपनी राय दी। जनता से किए गए वादों को पूरा करने का अवसर। सभ्ज्ञी की समस्याओं को हल करने का प्रयास करूंगा और कभी ऐसा कोई काम नहीं करूंगा, जिससे आपको पछताना पड़े।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *