रेलवे में क्लर्क के 386 पदों पर भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

south western railway, 386 posts, recruitment, navpradesh

south western railway

  • 23 अक्टूबर से शुरू होगी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया , अंतिम तिथि 20 नवंबर, 2019

रायपुर/नवप्रदेश। दक्षिण पश्चिम रेलवे (south western railway) ने वरिष्ठ वाणिज्यिक सह टिकट लिपिक व  वाणिज्यिक सह टिकट क्लर्क के 386 पदों (386 posts) पर भर्ती (recruitment) निकाली है। इस भर्ती के लिए 20 नवंबर 2019 तक आॅनलाइन आवेदन किया जा सकता है। वाणिज्यिक सह टिकट क्लर्क के 226 पदों तथा वरिष्ठ वाणिज्यिक सह टिकट क्लर्क के 160 पदों पर भर्ती होगी।

इसे भी पढ़ें: JOB का सुनहरा अवसर : छत्तीसगढ़ में पहली बार राज्य स्तरीय प्लेसमेंट कैंप 21 को

दोनों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता क्रमश: 12वीं उत्तीर्ण और मान्यता प्राप्त विश्विविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है है। वाणिज्यिक सह टिकट क्लर्क के पदों के लिए अथ्यर्थी का 50 फीसदी अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 10वीं पास युवाओं के लिए 1799 पदों पर निकली सरकारी भर्ती

हालांकि एससी/एसटी के दिव्यांगता के मानदंड पूर्ण करने वाले अथ्यर्थियों के लिए 50 फीसदी अंकों की शर्त में छूट दी गई है। यह छूट भूतपूर्व सैनिकाें व ऐसे अथ्यर्थियों को भी मिलेगी जिनके पास 12वीं कक्षा से ऊपर का क्वालिफिकेशन है। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। ऑन लाइन आवेदन के लिए दक्षिण पश्चिम रेलवे की वेबसाइट www.rrchubli.in पर विजिट करना होगा।

इसे भी पढ़ें: पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए एक्टिव हुआ लिंक, जल्द करे आवेदन

रेलकर्मी भी कर सकते हैं आवेदन

386 पदों (386 posts) पद हो रही इस भर्ती (recruitment) के लिए एप्लिकेशन पोर्टल 23 अक्टूबर को ओपन होने जा रहा है। दक्षिण पश्चिम रेलवे (south western railway) ने ऑनलाइन आवेदन में किसी भी प्रकार की तकनीकी असुविधा से बचने के लिए अंतिम तिथि से पहले ठीक ढंग से आवेदन करने की सलाह दी है। उक्त पोस्ट से निचले स्तर की पोस्ट पर कार्यरत रेलेवे के कर्मचारी भी आवेदन कर सकते हैं। आयुसीमा व भर्ती संबंधी अन्य विस्तृत जानकारी के लिए इच्छुक अथ्यर्थी www.rrchubli.in विजिट कर सकते हैं।

Share

20 thoughts on “रेलवे में क्लर्क के 386 पदों पर भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *