हार की समीक्षा आज करेगी कांग्रेस, वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल दे सकते हैं इस्तीफा

नई दिल्ली । 23 मई को आये लोकसभा चुनावों के नतीजों में कांगे्रस पार्टी को कम सीटें मिलने के कारणों की समीक्षा के लिए आज शनिवार को कांगे्रस वर्किंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई है। संभावना जताई जा रही है कि इस करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांगे्रस के राष्ट्रीय राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश बैठक के दौरान कर सकते हैं।
भाजपा के हाथों मिली हार के कारण कांग्रेस गहरे सदमें में है। हार की वजहों पर मंथन करने और आगे की रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की एक बैठक आज होने जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बैठक में राहुल गांधी इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं।
उधर लोकसभा चुनाव मिली हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की लाइन लग गई है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में उन्हें इस तरह की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस बीच, यूपी में अब तक के सबसे बुरे प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने इस्तीफे की पेशकश की है। राज बब्बर का हटना तय माना जा रहा है। वहीं, ओडिशा अध्यक्ष निरंजन पटनायक और कर्नाटक चुनाव प्रभारी एसके पाटिल ने भी इस्तीफा दे दिया है। कई अन्य राज्यों में भी पार्टी को मिली करारी शिकस्त को देखते हुए कई प्रदशों के प्रदेश अध्यक्ष भी इस बैठक में इस्तीफा दे सकते हैं।
ज्ञातव्य हो कि वर्तमान लोकसभा चुनाव राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद उनके नेतृत्व में हुआ था जिसमें कांगे्रस पार्टी को मात्र 52 सीटों पर जीत मिल सकी है।

Share

Leave a Comment