गजब : 22 साल की उम्र में बनी अरबपति, ईडी ने भेजा नोटिस

  • वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डी. के. शिवकुमार की बेटी को भी नोटिस भेजा

बंगलुरु/नवप्रदेश। मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) के केस में गिरफ्तार कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (dk shivkumar) की 22 वर्षीय अरबपति (billionare) बेटी ऐश्वर्या (daughter aishwarya) को भी नोटिस (notice) जारी (issued) किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से यह कार्रवाई की गई है। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने मंगलवार को शिवकुमार से जुड़े हुए मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ही ऐश्वर्या को नोटिस भेजा है।

money laundering, dk shivkumar, billionare,

दरअसल कहा जा रहा था कि शिवकुमार (dk shivkumar) ने अपनी बेटी के नाम पर करोड़ों रुपए का निवेश किया हुआ है। 2018 के चुनावी शपथपत्र में उन्होंने अपने नाम 618 करोड़ की संपत्ति और बेटी ऐश्वर्या (aishwarya) के नाम 108 करोड़ की संपत्ति दर्ज होने की बात जाहिर की थी। जबकि वर्ष 2013 के शपथपत्र में उन्होंने बेटी के नाम सिर्फ 1.1 करोड़ की संपत्ति दिखाई थी। इसको लेकर सवाल उठने पर शिवकुमार ने सफाई में कहा था कि उनकी बेटी उन पर निर्भर नहीं है।

पिता की फर्म में ट्रस्टी है ऐश्वर्या

उल्लेखनीय है कि ऐश्वर्या अपने पिता की फर्म ग्लोबल अकैडमी ऑफ टेक्नोलॉजी में ट्रस्टी हैं। इस बीच ईडी की जांच में पता चला कि ऐश्वर्या को कैफे कॉफी डे से 20 करोड़ का लोन मिला। सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारी ऐश्वर्या से इसके बारे में भी पूछताछ करेंगे। सूत्रों के अनुसार, शिवकुमार जुलाई 2017 में बिजनेस डील के लिए अपनी बेटी के साथ सिंगापुर गए थे। यह यात्रा अब जांच एजेंसी की नजर में आ गई है।

Share

Leave a Comment