महाराष्ट्र में खरीद-फरोख्त! ‘शिवसेना विधायकों को 50-50 करोड़ का ऑफर’

maharashtra, congress, alleges, shivsena, mlas, 50-50 crore, offer, horse trading, navpradesh,

vijay vadettiwar

  • आज खत्म हो जाएगा महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार का कार्यकाल
  •  कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया खरीद-फरोख्त की कोशिश का आरोप

मुंबई/नवप्रेदश। कांग्रेस (congress) ने आरोप (alleges) लगाया है कि शिवसेना विधायकों (shivsena mlas) को 50-50 करोड़ (50-50 crore) रुपए का ऑफर (offer) दिया गया है।

दरअसल महाराष्ट्र (maharashtra) में मौजूदा सरकार का कार्यकाल शुक्रवार को खत्म हो रहा है। लेकिन किसी भी दल को बहुमत नहीं मिल सकने के कारण अब सरकार गठन की कवायद को लेकर विधायकों की खरीद फरोख्त (horse trading) की कोशिश शुरू हो गई है।

कांग्रेस (congress) ने भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त (horse trading) शुरू करने का आरोप (alleges) लगाया है। मीडिया रपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस विधायक विजय वडेट्टीवार ने कहा कि शिवसेना विधायकों (shivsena mlas) को 50-50 करोड़ रुपए (50-50 crore rupees) का ऑफर (offer) किया गया है।

वडेट्टीवार ने यह भी कहा कि भाजपा की ओर से कांग्रेस विधायकों को भी प्रलोभन देने का प्रयत्न किया गया, लेकिन हमारे विधायक संगठित हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रलोभन देने वालों को सबक सिखाया जाएगा।

कांग्रेस ने जयपुर भेजे विधायक

(maharashtra) में भाजपा की ओर से विधायक तोड़े जाने की आशंका के मद्देनजर कांग्रेस ने अपने कुछ विधायकों को राजस्थान की राजधानी जयपुर भेजा है। गौरतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। और राजस्थान, महाराष्ट्र की सीमा से भी नहीं लगा है। ऐसे में कांग्रेस को विश्वास है कि वहां उसकेे विधायकों को भाजपा केे प्रलोभनों से दूर रखा जा सकता है।

उद्धव कर रहे विधायक, सांसद व जिला प्रमुखों संग बैठक

इस बीच शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवसेना भवन में एक अहम बैठक बुलाई है। बैठक शुरू हो गई है। इसके लिए शिवसेना के जिला प्रमुखों, जिला संपर्क प्रमुखों, सांसदों व नवनियुक्त विधायकों को बुलाया गया है। बैठक में उद्धव के पुत्र आदित्य ठाकरे भी मौजूद हैं।

Share

1 thought on “महाराष्ट्र में खरीद-फरोख्त! ‘शिवसेना विधायकों को 50-50 करोड़ का ऑफर’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *