करवा चौथ पर तलाक की अर्जी, जज ने पति से कहा- पहले पत्नी को कराओ शाॅपिंग…

karwa chauth, family court, husband, divorce plea, wife, navpradesh

karwa chauth

भोपाल/नवप्रदेश। करवा चौथ (karwa chauth) का त्याेहार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दांपत्य जीवन के बिखराव को राेकने की वजह बन सकता है। दरअसल ही भोपाल की एक फैमिली कोर्ट (family court) में एक पति (husband) ने तलाक (divorce) की अर्जी (plea) लगाई है। यह अर्जी पति की लंबी उम्र की कामना के लिए पत्नी (wife) द्वारा किए जाने वाले करवा चौथ (karwa chauth) के अवसर पर ही सुनवाई के लिए सामने आई।
इस अर्जी (plea) पर सुनवाई करने की बजाय जज ने पति (husband) को कहा कि वह पहले अपनी पत्नी (wife) को करवा चौथ का शॉपिंग कराए और यह त्याेहार मनाए। जज ने काउंसलर को भी निर्देिशत किया कि वह इस संबंध की रिपोर्ट अदालत (court) में पेश करें। अब देखना होगा कि करवा चौथ दंपति के बिखराव को रोकने में कितना सफल साबित होता है।

पति इसलिए चाहता है तलाक

लालघाटी निवासी एक शख्स ने पारिवारिक अदालत (family court) में यह कहते हुए तलाक की अर्जी दी है कि उसकी पत्नी (wife) का किसीके साथ अफेयर है। लेकिन वह इसके बारे में बता नहीं रही है। पति ने बताया कि उसकी पत्नी जहां नौकरी करती है वहां के उसके परिचित कुछ लोगों ने बताया कि उसका (पत्नी का) अफेयर चल रहा है। लेकिन पत्नी को पूछने पर वह कुछ भी बताती। इस बात पर विवाद इतना बढ़ा कि पत्नी घर छोड़कर चली गई। दोनों की दो साल से बातचीत बंद है। अब दोनों ने आपसी सहमति से तलाक (divorce) की अर्जी (plea) लगाई है।
Share

1 thought on “करवा चौथ पर तलाक की अर्जी, जज ने पति से कहा- पहले पत्नी को कराओ शाॅपिंग…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *