गांधी परिवार की हटेगी SPG Security, मिलेगी Z+ सुरक्षा: सूत्र

home Ministry, High level meeting, SPG Security, Critical decision, navpradesh,

Gandhi Family

नई दिल्ली/नवप्रदेश। गृहमंत्रालय (home Ministry) की उच्चस्तरीय बैठक (High level meeting) में आज एसपीजी सुरक्षा (SPG Security) को लेकर की बैठक में सुरक्षा को लेकर अहम फैसला (Critical decision) लिया। जिसमें राष्ट्रपति (President) और प्रधानमंत्री (Prime minister) को ही एसपीजी (SPG) सुरक्षा देगी।

साथ ही मिली जानकारी के अनुसार गांधी परिवार (Gandhi family) से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एसपीजी (SPG) सुरक्षा मिल सकती है। वहीं राहुल गांध और प्रियंका गांधी को मिली एसपीजी (SPG) सुरक्षा वापस ले सकती है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले एसपीजी सुरक्षा लेकर चल रही चर्चा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा को हटा लिया गया था।

करतारपुर के लिए भारतीय श्रद्धालुओं को लाना होगा Passport : पाक आर्मी

गृहमंत्रालय (home Ministry) की ओर से समय-समय पर सुरक्षा को लेकर समीक्षा की जाती है जिसमें आज गृहमंत्रालय ने आज बड़ा निर्णय लिया है। सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार जेड प्लस सुरक्षा के साथ सीआरपीएफ के कमांडोज भी होते जो अब गांधी परिवार की सुरक्षा करेंगे। गृहमंत्रालय के तर्क के हिसाब से खतरे को देखते हुए सुरक्षा प्रदान की जाती है और रिपोर्ट के हिसाब से गांधी परिवार को कोई खतरा नहीं है इसलिए जेड प्लस की सुरक्षा पर्याप्त होगी।

महाराष्ट्र में खरीद-फरोख्त! ‘शिवसेना विधायकों को 50-50 करोड़ का ऑफर’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने कहा कि सरकार गांधी परिवार को प्रताडि़त कर रही है इसलिए उन्होंने एसपीजी सुरक्षा हटाने का निर्णय लिया है। यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है और भाजपा बदले की राजनीति कर रही है।

BIG BREAKING: गडकरी के बयान से महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के प्रबल हुए आसार

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *