रावण दहन के समय निकली राम बारत, लगा अनिश्चितकालीन कर्फ्यू

Dussehra festival Rajasthan Tonk district Ravana Dahan Ram procession Tension Indefinite curfew

rajstan

जयपुर। दशहरे पर्व (Dussehra festival) पर राजस्थान (Rajasthan) के टोंक जिले (Tonk district) में रावण दहन (Ravana Dahan) के समय पर निकली राम बारात (Ram procession) पर अचानक पथराव हो गया। जिसके बाद से क्षेत्र में तनाव (Tension) की स्थिति पैदा हो गई। प्रशासन ने तनाव को देखकर अनिश्चितकालीन कर्फ्यू (Indefinite curfew) लगा दिया। जिला कलेक्टर के.के. शर्मा ने आदेश जारी कर कफ्र्यू, और इंटरनेट सेवाओं पर दो दिन के लिए रोक लगा दी। मालपुरा में कल रावण दहन के समय राम बारात पर एक समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया था।

घटना के विरोध में विद्यायक कन्हैया लाल चौधरी के नेतृत्व में लोगों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर रावण दहन को रोक दिया और थाने के बाहर धरना शुरू कर दिया। रात्रि करीब ढाई बजे प्रसाशन ने बातचीत कर धरने को हटा दिया और सुबह चार बाद रावण दहन करवाया।

प्रशासन ने इसके बाद पांच बजे कर्फ्यू (Indefinite curfew) की घोषणा कर दी। सूत्रों के अनुसार क्षेत्र में तनाव को देखते हुये भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है। इससे पहले भी मालपुरा में कांवडिय़ों पर पथराव के बाद पिछले वर्ष दंगा भड़का था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *