BREAKING: शिवसेना संग सरकार न बनाने पर फडणवीस का बड़ा खुलासा, बोले…

acting cm, devendra fadanvis, with shivsena, not forming government, big expose, navpradesh,

udhav thackeray, acting cm fadanvis

  • जिस मोदी जी के नेतृत्व को दुनिया ने स्वीकारा उन पर शिवसेना ने की ऐसी टिप्पणियां जो कांग्रेस व राकांपा ने भी नहीं कीं
  • गठबंधन सरकार में साथ रहते शिवसेना ने पांच साल भी यही किया, अब ऐसी सरकार फिर क्यों चलाना

मुंबई/नवप्रदेश। राज्यपाल द्वारा एक्टिंग सीएम (acting cm) नियुक्त किए जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस (devendra fadanvis) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने शिवसेना संग (with shivsena) सरकार न बनाने (not forming government) को लेकर बड़ा खुलासा (big expose) किया।

उन्होंने एक तरह से शिवसेना पर ही हमला बोला, लेकिन हल्के अंदाज में। कहा कि पूरे विश्व ने जिस मोदीजी का नेतृत्व स्वीकार किया उन पर शिवसेना ने पिछले 15 दिन में एेसी निचले दर्जे की टिप्पणियां की, जो हमारे विरोधी कांग्रेस-राकांप व अन्य दलों ने भी नहीं की होगी। शिवसेना की ओर से केंद्र व राज्य में भाजपा के साथ सरकार में रहते हुए यह क्रम पूरे पांच साल चलता रहा।

अब आगे भी गठबंधन (with shivsena) की सरकार बनने (forming government) पर ऐसा ही चलता रहा तो ऐसी सरकार को क्यों चलाना। यह प्रश्न हमारे सामने हैं। उन्होंने कहा कि हम गठबंधन तोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकते। हम बलासाहब ठाकरे का सम्मान करते हैं। हमने पिछला विस चुनाव अलग- अलग लड़ा, लेकिन कभी भी न हमारे किसी नेता और न ही प्रधानमंत्री मोदी ने बालासाहब व उद्धव पर कोई टीका की।

फडणवीस की बड़ी बातें

उद्धवजी ने मेरा एक भी कॉल रिसीव नहीं किया, कांग्रेस-राकांपा से करते रहे बात

अपने बड़े खुलासे (big expose) में एक्टिंग सीएम (acting cm) देवेंद्र फडणवीस (devendra fadanvis), ने कहा कि उन्होंने कई बार उद्धव को फोन लगाया लेकिन उन्होंने रिसीव नहीं किया। हमसे चर्चा करने के बजाय उनके पास कांग्रेस व राकांपा से चर्चा के लिए समय था। जिनके खिलाफ चुनाव लड़ा उनसे उनकी दिन में तीन-तीन बार चर्चा हो रही थी। अब वे उनके साथ क्या कर रहे हैं उन्हीं को पता। हमने संवाद स्थापित करने की कोशिश की, जिसे इसे बंद करने की नीति शिवसेना नेअपनाई।

राऊत पर निशाना, बयानों से नहीं बनती सरकार

एक्टिंग सीएम फडणवीस ने कहा कि उद्धवजी के आजूबाजू के लोग जिस प्रकार के वक्तव्य करते हैं उनसे सरकार नहीं बनती। बल्कि दूरी बढ़ती है।  हम भी उत्तर दे सकते हैं, उनसे भी जबर्दस्त भाषा में दे सकते हैं। लेकिन हम जोड़ने वाले हैं तोड़ने वाले नहीं।

शिवसेना पक्ष प्रमुख ने पहली प्रेस कॉन्फेंस में ही बता दिए अपने इरादे

फडणवीस ने कहा कि शिवसेना (shivsena) पक्ष प्रमुख उद्धवजी ने पहली प्रेस वार्ता में ही कह दिया था सरकार बनाने के हमारे पास सभी विकल्प खुले हैं। भाजपा-सेना ने महायुति में चुनाव लड़ा था ऐसे में उनके बयान से हम यह सोचने लगे थे उन्होंने ऐसा क्यों किया। और अब गत 15 दिन में शिवसेना की ओर से आने वाले बयानों से उनके इरादे पूरी तरह  साफ हैं।

तय नहीं हुआ ढाई-ढाई साल का सीएम

फडणवीस ने कहा कि ढाई-ढाई साल के सीएम का जो विषय है। इसके बारे में मैं स्पष्ट करता हूं कि ढाई साल पर कभी बात नहीं हुई थी। मेरे सामने कभी इस पर फैसला नहीं हुआ था। यदि उद्धवजी  व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बीच हुआ हो तो मैं नहीं जानता। लेकिन मैंने गडकरीजी  शाह जी से पूछा उन्होंने भी कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। लिहाजा 15 दिन हमने उसी अनुरूप भूमिका रखी। बकौल फडणवीस , राजनीति अपनी जगह है। मेरे उद्धवजी  से अच्छे संबंध रहेंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *