10वीं पास वालों के लिए 3159 पदों पर निकली सरकारी भर्ती

rajasthan, government jobs, 3159 posts, high court, navpradesh,

government jobs

रायपुर/जयपुर/नवप्रदेश। राजस्थान (rajasthan) में ड्राइवर समेत ग्रेड 4 के पदों के लिए बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरियां (government jobs) मिलने जा रही हैं। इसके लिए देशभर के पात्र अभ्यर्थी 18 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान हाईकोर्ट (high court), जोधपुर ने इन नौकरियों की अधिसूचना जारी की है। चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति राज्य के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट और डीएलएसए में की जाएगी। इस भर्ती (recruitment) के तहत कुल 3159 ड्राइवर और ग्रेड 4 के 3159 पदों (3159 posts) पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया – 18 नवंबर 2019 से

आवेदन करने की अंतिम तारीख-17 दिसंबर 2019

याेग्यता

इच्छ़ुक अभ्यर्थियों का 10वीं पास होना जरूरी है।

हिंदी और राजस्थान (rajasthan) की संस्कृति की अच्छी जानकारी होना आवश्यक है।

उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष।

सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान 12400 प्रति महीने और ट्रेनिंग पूरी होने के बाद 17700 प्रति महीने की सैलरी मिलेगी।

ऐसे होगा चयन

भर्ती प्रक्रिया के तहत सफल अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। इन सरकारी नौकिरयों के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ईबीसी और ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपए देने होंगे। जबिक अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए होगा।

ऐसे करना होगा आवेदन

राजस्थान हाईकोर्ट (high court) द्वारा 3159 पदों (3159 posts) पर सरकारी नौकरियों (government jobs) के लिए इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.hcraj.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के संबंध में अन्य नियम व शर्तों व की विस्तृत जानकारी पढ़ने के लिए क्लिक करें- Link

Share

2 thoughts on “10वीं पास वालों के लिए 3159 पदों पर निकली सरकारी भर्ती

  1. कमेंट भर्ती कहां होगा सर और छत्तीसगढ़ के लिए है या ऑल इंडिया के लिए है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *