टूटा झूठ बोलने का रिकार्ड, 869 दिन में इतने हजार बार झूठ बोले चुके हैं ये राष्ट्रपति

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्र के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप donald trump पर नया खुलासा हुआ है। एक अमेरिकी अखबार के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप donald trump के राष्ट्रपति बने 869 दिन में उन्होंने 10,796 बार झूठ बोलने (फर्जी दावे)का रिकार्ड तोड़ दिया है।

राष्ट्रपति ट्रंप हमेशा अपने बयानबाजी को लेकर सुर्खियों में बने रहते है और दुनियाभर की राजनीति में उथल-पुथल मचा देते हैं। ताजा बयान में ट्रंप ने भारत-पाकिस्तान को लेकर एक फर्जी दावा किया है कि वे कश्मीर मुद्दे में मध्यस्था को लेकर तैयार हैं। इस बयान के बादउनकी किरकिरी होना शुरू हो गई।

भारत के विदेश मंत्री पी. जयशंकर लोकसभा में सरकार का रूख स्पष्ट करते हुए कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी PM narendra modi और डोनाल्ड टं्रप donald trump के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर कोई भी वार्ता नहीं की है। उन्होंने कहा कि कश्मीर का मुद्दा तब सुलझेगा जब पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगा, उसके बाद ही भारत-पाकिस्तान के बीच शांति वार्ता संभव है।

गौरतलब है कि वॉशिंगटन पोस्ट ने ट्रंप donald trump के ऐसे कई बयानों का फैक्ट चेक कर दावा किया है कि उनके कई बयान झूठे या फिर भ्रामक रहे हैं। अखबार ने 10 जून को प्रकाशित एक रिपोर्ट में लिखा है कि 7 जून तक ट्रंप ने बतौर राष्ट्रपति 869 दिन पूरे किए हैं और इस दौरान उन्होंने 10,796 झूठे या भ्रामक दावे किए हैं।

वॉशिंगटन पोस्ट की फैक्ट चेकर्स टीम ने राष्ट्रपति ट्रंप donald trump के हर वैसे संदिग्ध बयानों का विश्लेषण किया जो उन्होंने दिए थे। अखबार ने दावा किया है कि ट्रंप ने राष्ट्रपति का कार्यभार संभालने के बाद से ही लगभग हर रोज करीब औसतन करीब 12 संदिग्ध दावे किए।

Share

Leave a Comment