10 साल फिल्में करने के बाद जैकलीन ने की एक्टिंग क्लास

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नांडीस ने 10 साल फिल्मों में काम करने के बाद एक्टिंग क्लास में दाखिला लिया था। जैकलीन, सलमान खान समेत कई मेगास्टार के साथ कई फिल्मों में नजऱ आ चुकी हैं। फिल्म इंडस्ट्री में एक दशक बिताने के बाद भी वे एक्टिंग के साथ बहुत सहज नहीं हैं। यही कारण है कि उन्होंने एक्टिंग क्लासेस जॉइन करने का फैसला किया था।

Image result for jacqueline fernandez

जैकलीन ने कहा, मैंने बॉलीवुड के लिए किसी भी तरह की ट्रेनिंग नहीं ली थी, ना ही मेरा कोई फिल्मी बैकग्राउंड था। मुझे तो यह भी नहीं पता था कि डायरेक्टर और प्रोडयूसर में क्या अंतर होता है, मुझे लाइट्स और बाकी टेक्नीकल चीज़ों का भी कोई अंदाज़ा नहीं था। मुझे इस दुनिया के बारे में कोई अंदाज़ा ही नहीं था तो मैं हर दिन के हिसाब से चुनौतियों को स्वीकार कर रही थी लेकिन पिछले साल मुझे एहसास हुआ कि मैं ये ताउम्र नहीं कर सकती हूं। मैं बस अपनी लाइन्स बोलती थीं और बहुत बने -बनाए ढांचे में ही अपनी स्क्रिप्ट्स को अप्रोच करती थी। मैं इंडस्ट्री में 10 साल से हूं और 20 फिल्में कर चुकी हूं, तो मुझे अपने करियर में एक नया पड़ाव चाहिए था।

Related image

जैकलीन ने कहा,मेरी कई फिल्मों को अचानक पुश मिला था जिसके चलते मेरे पास दो महीनों का फ्री समय था तो उस दौरान मैं सोच रही थी कि इस समय का सदुपयोग कैसे किया जाए ? तो कहीं ना कहीं मैंने एक्टिंग के डर पर काबू पाने का फैसला किया। मैं भले ही कई फिल्मों में काम कर चुकी हूं लेकिन कैमरा के सामने एक्टिंग आज भी मुझे असहज कर देता है। इसलिए मैंने एक्टिंग क्लासेस जॉइन करने का फैसला किया था। तब मैंने कुछ रिसर्च की थी और मैंने अमेरिका के लास वेगस में एक्टिंग क्लास की ट्रेनिंग लेने का फैसला किया। वहां मुझे इवाना चुबुक नाम की बेहतरीन टीचर मिलीं जिन्होंने कई ऑस्कर विनर एक्टर्स को एक्टिंग सिखाई थी। मैंने उनके साथ एक महीने तक क्लास कीं और यह मेरे जीवन के सबसे यादगार अनुभवों में से एक था।

Share

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: