फिल्म दिल से… बॉलीवुड में छा गई थी प्रीति

Bollywood, Preeti Zinta, Actress, Count, Flirtatious, Made crazy, navpradesh,

preity zinta

मुंबई। बॉलीवुड (Bollywood) में प्रीति जिंटा (Preeti Zinta) एक ऐसी अभिनेत्री (Actress) के तौर पर शुमार (Count) की जाती है जिन्होंने अपनी चुलबुली अदाओं (Flirtatious) से लगभग दो दशक से सिनेप्रेमियो को अपना दीवाना बनाया (Made crazy) है।

हिमाचल प्रदेश के शिमला में 31 जनवरी 1975 को जन्मी प्रीति जिंटा (Preeti Zinta) ने अपने करियर के शुरूआती दौर में विज्ञापन फिल्मों में काम किया। उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1998 में प्रदर्शित मणिरत्नम की फिल्म..दिल से..से की। इस फिल्म के लिये उन्हें फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया।

वर्ष 1998 में प्रीति (Preeti Zinta) की एक और फिल्म सोल्जर प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉबी देओल थे। संस्पेंस थ्रिलर पर आधारित इस फिल्म में प्रीति और बॉबी की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। सोल्जर टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई।

वर्ष 2000 में प्रदर्शित फिल्म ..क्या कहना..प्रीति जिंटा के करियर के लिये अहम फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म के पहले लोगों की धारणा थी कि प्रीति जिंटा (Preeti Zinta) केवल चुलबुले किरदार निभा सकती है लेकिन इस फिल्म में प्रीति जिंटा ने संजीदा अभिनय कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस फिल्म के लिये वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामित की गयी।

वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म दिल चाहता है प्रीति जिंटा (Preeti Zinta) के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक है। इस फिल्म से फरहान अख्तर ने बॉलीवुड में बतौर निर्देशक अपनी शुरूआत की थी। तीन दोस्तों पर आधारित इस फिल्म में प्रीति के अपोजिट आमिर खान थे। इस फिल्म में उनकी और आमिर खान की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।

Share

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: