संजीदा कैरेटर के लिये मशहूर विद्या बालन हुई 41 वर्ष की

संजीदा कैरेटर के लिये मशहूर विद्या बालन हुई 41 वर्ष की

Serious character, Famous Vidya Balan, 41 year complete, navpradesh,

Vidya Balan

मुंबई/नवप्रदेश। संजीदा कैरेटर (Serious character) के लिये मशहूर विद्या बालन (Famous Vidya Balan) बुधवार को 41 वर्ष (41 year complete) की हो गयीं।

https://www.instagram.com/p/B6nRzukH220/?utm_source=ig_web_copy_link

एक जनवरी 1979 को केरल में जन्मीं विद्या बालन बचपन के दिनों से ही अभिनेत्री बनने का ख्वाब देखा करती थीं।

वर्ष 1995 में विद्या बालन (Vidya Balan) को जीटीवी पर प्रसारित धारावाहिक हम पांच में काम करने का अवसर मिला। विद्या बालन ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2003 में प्रदर्शित बांग्ला फिल्म भालो थेको से की।

विद्या (Vidya Balan) ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2005 में प्रदर्शित विधू विनोद चोपड़ा की फिल्म परिणीता से की। इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये उन्हें सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया।

https://www.instagram.com/p/B5pjN4jH4zz/?utm_source=ig_web_copy_link

फिल्म में विद्या बालन के अपोजिट संजय दत्त थे। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।

वर्ष 2006 में विद्या बालन (Vidya Balan) को एक बार फिर से विधू विनोद चोपड़ा की फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई में संजय दत्त के साथ काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में भी विद्या बालन के अभिनय को दर्शकों की सराहना मिली।

नहीं बनेगी फिल्म निर्माता, वेब सिरीज में दिखेगी पूर्व प्रधानमंत्री की कहानी

वर्ष 2007 में विद्या बालन (Vidya Balan)  को मणिरत्नम की फिल्म गुरु में काम करने का अवसर मिला। फिल्म में विद्या की भूमिका छोटी थी बावजूद इसके उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया। वर्ष 2007 विद्या बालन (Vidya Balan)  के करियर का अहम वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष विद्या की ‘हे बेबी’ और ‘भुल भुलैया’ जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुयीं।

‘भुल भुलैया’ के लिये विद्या सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित भी हुयीं। वर्ष 2009 में प्रदर्शित फिल्म पा में विद्या बालन ने अमिताभ बच्चन की मां का किरदार निभाया। इस फिल्म के लिये उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *