कश्मीर में चल रहा है आतंक का अंत अभियान

370 from Kashmir, indian army, Terrorists Eliminated, campaign, navpradesh,

indian army

कश्मीर से 370 हटने के बाद से भारतीय सेना ने वहां सक्रीय आतंकवादियों का सफाया करने के लिए जो अभियान चला रखा है वह सफल होता नजर आ रहा है। कश्मीर में आतंक का अंत बहुत जल्द हो जाएगा। इस सयय वहां लगभग 250 आतंकवादी ही बचे हुए है जिनके खिलाफ भारतीय सेना ने आपरेषन ऑलआउट बना लिया है।

इन आतंकवादियों को घेर कर मारने का काम तैयार हो चुका है। भारतीय सेना की योजना है कि ठंड के मौसम में जब पूरी घाटी बर्फ से ढकी होगी और सभी प्रषासनिक काम काज जम्मू से संचालित किए जाएंगे तब कश्मीर घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ सघन सफाई अभियान चलाया जाएगा।

इसके लिए गह मंत्रालय और राष्ट्रीय सुरक्षा और सलाहकार के साथ ठोस कार्य योजना बना ली गई है। भारतीय सेना सतर्कता के कारण पाकिस्तान कश्मीर में आतवादियों की घुसपैठ नहीं करा पा रहा है। हालांकि उसने पीओके में बडी संख्या में आतंकवादियों को एकत्रित कर रखा है और बार बार सीज फायर का उल्लंघन कर इन आतंकवादियों की कश्मीर में घुसपैठ कराने की कोषिष कर रहा है लेकिन उसे सफलता नहीं मिल पा रही है।

सीमा पर भारतीय सेना के जवान मुस्तैद है जो घुसपैठियों को भारतीय सीमा में प्रवेष नहीं करने दे रहे है। पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवादियों के एक के बाद एक मारे जाने से बौखलाया हुआ है। बहरहाल कश्मीर घाटी में आतंकवादियों पर सेना कहर बन कर टूट रही है।

यही वजह है कि वहां बचे खुचे आतंकि चूहों की तरह इधर उधर दुबके हुए है। जिनकी तलाषी के लिए सेना का अभियान जारी है। इस आतंकवादियों को तो सेना जहन्नुम रसीद करेगी ही लेकिन साथ ही भारतीय सेना को चाहिए कि वह इन्हे पनाह देने वाले आस्तिन के सांपो का फन भी सक्ती पूर्वक कुचल दें।

Share

News In English

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: