राशन कार्ड में महिला ने सौतन का नाम जोडऩे दिया आवेदन

  • सिस्टम में कोई आप्शन न होने से अफसर परेशान

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ सरकार Chhattisgarh government के नए राशन कार्ड ration card बनाने की घोषणा के बीच गरियाबंद Gariyaband जिले के देवभोग devbhhog ब्लॉक के दीवानमुडा गांव के एक महिला द्वारा अपनी सौतन का नाम जोड़े जाने के आवेदन के बाद खाद्य विभाग के अधिकारियों ने उच्च अधिकारियों से नाम जोड़े जाने संबंधी गाइडलाइन मांगी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मालती सिन्हा ने राशन कार्ड ration card में अपनी सौतन हिरदी सिन्हा के नाम जोडऩे का आवेदन देकर प्रशासन को हैरत में डाल दिया है, जानकर आश्चर्य होगा कि इस महिला मुखिया ने ही आवेदन दिया है कि इनका नाम भी जोड़ा जाए।

इसको लेकर प्रशासन का दो टूक कहना है कि राशन कार्ड ration card में मुखिया के सौतन के लिए डाटा एंट्री में कोई ऑप्शन नहीं है, ब्लॉक के खाद्य प्रशासन ने जिला प्रशासन से गाइडलाइन मांगी है कि इस आवेदन पर क्या किया जाए। दरअसल आवेदिका मुखिया ने ही आवेदन किया है।

इस संबंध में फूड इस्पेक्टर जितेंद्र दिनकर ने बताया कि इस तरह के नाम जोडऩे का ऑप्शन सॉफ्टवेयर में नहीं है, इसके लिए जिला प्रशासन के अफसरों से गाइडलाइन मांगी गयी है। राशन कार्ड ration card में नाम जोड़े जाएंगे कि नहीं इसका फैसला होने का इंतजार किया जा रहा है।

Share

Leave a Comment