अंतागढ़ टेपकांड के मास्टर माइंड पर अब तक का सबसे सनसनीखेज मामला

pappu farishta

pappu farishta

  • पप्पू फरिश्ता की रिपोर्ट पर फिरोज गिरफ्तार

  •  विधानसभा चुनाव के दौरान बनाई सीडी के बदले मांगा था पैसा

  • दो करोड़ की मांग करने के बाद ले चुका था कई लाख रुपए

नवप्रदेश संवाददाता
रायपुर। अंतागढ़ Antaghar समेत कई सियासी बवाल मचाने वाले स्टिंग का मास्टर माइंड फरोज सिद्दकी Farose Siddique आखिरकार पुुलिस की गिरफ्त में है। उसपर सिविल लाइन पुलिस ने ब्लैकमेलिंग और एक्सटॉर्शन का मामला दर्ज किया गया है। फिरोज Faros के खिलाफ उसके ही दोस्त पप्पू फरिश्ता pappu farishta ने पुलिस में यह केस दर्ज करवाया है। सिविल लाइन पुलिस ने इसके बाद आरोपी के सभी ठिकानों में तलाशी भी ली और उसे गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जाता है कि रायपुर स्थित उसके दो निवास स्थानों समेत उसके कटोरातालाब स्थित दफ्तर से कई दस्तावेज व सीडि भी अपनी कस्टडी में ली है। जानकारी के मुताबिक अंतागढ़ टेपकांड के मास्टर माइंड और मुख्य गवाह फरोज सिद्दकी को पुलिस कस्टडी भी मिली हुई है।

परंतु ऐन विधानसभा चुनाव से चंद रोज पहले पप्पू फरिश्ता pappu farishta से सीएम भूपेश बघेल की बातचीत का कथित स्टिंग सार्वजनिक कर फिरोज ने बवाल मचा दिया था। इसी केस में कथित तौर पर फिरोज व्दारा पप्पू फरिश्ता pappu farishta को ब्लैकमेल किया जा रहा था। सीडी जारी करने के नाम पर फिरोज ने पप्पू फरिश्ता pappu farishta से दो करोड़ रुपए की मांग की थी। पप्पू के मुताबिक कथित स्टिंग के ऐवज में उससे फिरोज ने दो किश्तों में लाखों रुपए वसूला भी।

तकरीबन 25 लाख रुपए से ज्यादा लेने के बाद भी आरोपी फिरोज ने कथित वीडियो को सार्वजनिक कर दिया। ठगे जाने से व्यथित पप्पू फरिश्ता pappu farishta ने सिविल लाइन थाना में अपराध क्रमांक 449/19 में धारा 384 के तहत केस दर्ज करवाया था। कल देर रात पुलिस केस दर्ज कर आरोपी फिरोज की गिरफ्तारी के लिए गई थी पर वह दरवाजा नहीं खोला।

इस दौरान पुलिस को रात को गिरफ्तार करने आने की भनक लगने के बाद फिरोज ने मीडिया को अपनी जान का खतरा होने और एसआईटी जांच व आईपीएस अफसर के खिलाफ टिप्पणी के कारण जान को खतरा बताया था।

बाकायदा मीडिया को वॉट्सएप मैसेज में फिरोज ने पत्र जारी किया है। आज उसकी गिरफ्तारी शो कर खुद एसएसपी शेख आरिफ हुसैन ने मीडिया को फिरोज पर दर्ज केस व उसकी गिरफ्तारी की बात कही। वहीं फिरोज सिद्दीकी के घर की तलाशी लेने पहुंची पुलिस की टीम में सीएसपी सिविल लाइन, सीएसपी पुरानी बस्ती, टीआई सिविल लाइन, टीआई मंदिर हसौद पुलिस की टीम शामिल थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: